सरोवर नगरी में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही एंट्री, 353 लोगों की हुई कोविड जांच

बुधवार को दिनभर में 45 पर्यटकों समेत 353 लोगों की कोविड जांच की गई। बीडी पांडे अस्पताल की टीम ने बारापत्थर और तल्लीताल लेक ब्रिज चुंगी में पर्यटकों के वैक्सीनेशन और कोविड संबंधित दस्तावेजों की जांच की। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही पर्यटकों को शहर में एंट्री दी गई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:12 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:12 PM (IST)
सरोवर नगरी में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही एंट्री, 353 लोगों की हुई कोविड जांच
पर्यटकों को वैक्सीनेशन और कोविड जांच रिपोर्ट चेक करने के बाद ही एंट्री दी जा रही है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर एक बार फिर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने शहर के एंट्री प्वाइंट पर पर्यटकों कीजांच के साथ ही भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में रेंडम सैंपलिंग शुरू कर दी है। पर्यटकों को वैक्सीनेशन और कोविड जांच रिपोर्ट चेक करने के बाद ही एंट्री दी जा रही है। बुधवार को दिनभर में 45 पर्यटकों समेत 353 लोगों की कोविड जांच की गई। 

कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने एक बार फिर मुश्किलें बढ़ा दी हैं। फिलहाल सरकार की ओर से कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है। बुधवार को बीडी पांडे अस्पताल की टीम ने बारापत्थर और तल्लीताल लेक ब्रिज चुंगी में पर्यटकों के वैक्सीनेशन और कोविड संबंधित दस्तावेजों की जांच की। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही पर्यटकों को शहर में एंट्री दी गई। 

बीडी पांडे अस्पताल के पीएमएस डा. केएस धामी ने बताया कि दोपहर को मेडिकल टीम ने भीड़भाड़ वाले पंत पार्क में कैंप लगाया। एंट्री प्वाइंट और पंत पार्क में 45 पर्यटकों के रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके अलावा अस्पताल में 308 लोगों की कोविड जांच को सैंपल लिए गए हैं।

नैनीताल में दो लोग कोरोना पाजिटिव

शहर में एक बार फिर कोविड के मामले सामने आने लगे हैं। बीते दिनों शेरवुड में कार्यरत महिला के पति की हल्द्वानी में मौत के बाद शेरवुड क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था। जांच के बाद यहां दो और लोग पाजिटिव पाए गए हैं। पीएमएस डा. केएस धामी ने बताया कि दोनों को होम आइसोलेट कर उनके संपर्क में आए लोगों को चिह्निïत किया जा रहा है। बीडी पांडे की मेडिकल टीम द्वारा क्षेत्र में कैंप लगाकर 75 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच को भेजे गए थे। 

chat bot
आपका साथी