बनभूलपुरा के अतिक्रमणकारियों को बिजली कनेक्शन नहीं देगा ऊर्जा निगम

रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर भवन बनाने वालों पर रेलवे के साथ ही ऊर्जा निगम ने भी सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। रेलवे की आपत्ति के। बाद ऊर्जा निगम ने अतिक्रमणकारियों को बिजलीं के नए कनेक्शन देने से इनकार कर दिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:26 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 11:26 AM (IST)
बनभूलपुरा के अतिक्रमणकारियों को बिजली कनेक्शन नहीं देगा ऊर्जा निगम
बनभूलपुरा के अतिक्रमणकारियों को बिजली कनेक्शन नहीं देगा ऊर्जा निगम

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर भवन बनाने वालों पर रेलवे के साथ ही ऊर्जा निगम ने भी सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। रेलवे की आपत्ति के। बाद ऊर्जा निगम ने अतिक्रमणकारियों को बिजलीं के नए कनेक्शन देने से इनकार कर दिया है। वहीं पुराने कनेक्शन किन दस्तावेजों के आधार पर दिए गए इसकी जांच भी की जा रही है। 

रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण का मामला लगातार गंभीर होता जा रहा है। रेलवे ने अब तक 1580 लोंगो को नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर अतिक्रमण हटाने के लिए कहा है। वहीं आरटीआई कार्यकर्ता रवि शंकर जोशी ने रेलवे को पत्र लिखकर अतिक्रमण कारियो को नियम विरुद्र बिजलीं के कनेक्शन देने की शिकायत की थी। इसके बाद रेलवे ने ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता विधुत वितरण खंड शहर को पत्र लिखकर अतिक्रमणकारियों को कनेक्शन नहीं देने के लिए कहा। 

इसके साथ ही रेलवे ने अतिक्रमण की गई भूमि का नक्शा भी ऊर्जा निगम को दे दिया है। ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि रेलवे की आपत्ति के बाद अतिक्रमण भूमि पर बसे लोंगो को नए विधुत कनेक्शन देने पर रोक लगा दी गई है। रेलवे की भूमि पर कितने लोंगो को पूर्व में विधुत कनेक्शन दिए गए और किन दस्तावेजों के आधार पर कनेक्शन देने की कार्यवाही की गई है, इसकी जांच भी शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी