शौच के लिए नि‍कले ग्रामीण के सीने पर हाथी ने रखा पांव, आंतें बाहर निकलीं, दर्दनाक मौत

तराई पश्चिमी वन प्रभाग के क्षेत्र में टस्कर हाथी ने ग्रामीण को कुचलकर मार दिया। शव को अभी घटनास्थल से नहीं उठाया है। तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अंतर्गत पटरानी गांव में नैन राम (50) देर रात में शौच के लिए घर से बाहर गए थे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 11:26 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 11:26 AM (IST)
शौच के लिए नि‍कले ग्रामीण के सीने पर हाथी ने रखा पांव, आंतें बाहर निकलीं, दर्दनाक मौत
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से सटे तराई पश्चिमी वन प्रभाग के क्षेत्र में टस्कर हाथी ने ग्रामीण को कुचलकर मार दिया।

रामनगर, जेएनएन : कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से सटे तराई पश्चिमी वन प्रभाग के क्षेत्र में टस्कर हाथी ने ग्रामीण को कुचलकर मार दिया। सुबह उसका शव घर से कुछ दूर मिला। शव को अभी घटनास्थल से नहीं उठाया है। तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अंतर्गत पटरानी गांव में नैन राम (50) देर रात में शौच के लिए घर से बाहर गए थे। लेकिन वह घर नहीं लौटे। परिजनों ने उनकी तलाश की पर कुछ पता नहीं चला।

सुबह फिर तलाश की गई तो शव घर से करीब 50 मीटर दूर झाड़ी में बरामद हो गया। ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी। इसके बाद डीएफओ को जानकारी दी गई। वन कर्मी मोके के लिए रवाना हो गए। मानव-वन्य जीव संघर्ष की क्षेत्र में यह दो माह के भीतर चौथी घटना है। ग्रामीण वन विभाग के अधिकारियों का इंतजार कर रहे हैं। घटना से ग्रामीणों में गुस्सा है। ग्रामीण हरीश पंचवल ने बताया कि हाथी ने नैन राम के सीने में पैर रखा था। जिस वजह से पेट से आंते भी बाहर आ गईं। क्षेत्र में मानव-वन्य जीव संघर्ष की बढ़ती घटनाओं से लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। वहीं ग्रामीणों ने वन विभाग से पीडि़त को मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी