कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में ढेला रोड पर आ धमका टस्कर हाथी, यात्रियों में हड़कंप

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में ढेला रोड पर जंगल से अचानक टस्कर आ धमका। जिससे वहां से गुजर रहे लोगों में हड़कंप मच उठा। मामले की जानकारी मिलते ही वन कर्मियों ने ढेला रोड पर तुंरत वाहनों की आवाजाही रोक दी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 08:18 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 08:18 AM (IST)
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में ढेला रोड पर आ धमका टस्कर हाथी, यात्रियों में हड़कंप
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में ढेला रोड पर आ धमका टस्कर हाथी, यात्रियों में हड़कंप

रामनगर, संवाद सहयोगी : कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में ढेला रोड पर जंगल से अचानक टस्कर आ धमका। जिससे वहां से गुजर रहे लोगों में हड़कंप मच उठा। मामले की जानकारी मिलते ही वन कर्मियों ने ढेला रोड पर तुंरत वाहनों की आवाजाही रोक दी। करीब आधे घंटे बाद टस्कर हाथी के जंगल में लौटने के बाद ढेला रोड पर लोगों का आवागमन सुचारू हो सका।

स्थानीय लोगों के मुताबिक सोमवार अपराह्न करीब चार बजे जंगल से निकलकर टस्कर ढेला रोड पर खड़ा हो गया। वह सड़क पर काफी देर तक घूमता रहा। इस बीच उसने वहां से गुजर रहे बाइक सवार को दौड़ा दिया। बाइक सवार ने बमुश्किल अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है इस बीच हाथी ने एक कार पर भी हमले का प्रयास किया। इसकी जानकारी मिलते ही ढेला पर्यटन जोन से घूमकर आ रहे पर्यटकों की कई जिप्सियां भी जहां-तहां खड़ी हो गई।

इस बीच कुछ लोग बीच सड़क पर खड़े टस्कर की वीडियो बनाने लगे। इससे वाहनों का लंबा जाम लग गया। ग्रामीणों की सूचना पर सीटीआर कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची। कार्बेट टाइगर रिजर्व के कर्मचारियों के अलावा वॉलेंटरी विलेज प्रोटेक्शन फोर्स के लोगों ने हाथी को जंगल की ओर खदेड़ा। इसके बाद आड़े-तिरछे खड़े वाहनों को हटाकर यातायात सुचारु कराया गया। ग्रामीणों ने कॉर्बेट प्रशासन से आबादी की ओर आ रहे वन्य जीवों पर रोकथाम लगाने के लिए प्रभावी इंतजाम किए जाने की मांग की है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी