छह दिन तक हल्द्वानी के इन इलाकों में बाधित रहेगी बिजली

1केवी लाइनों की मरम्मत व गाडिंग के काम कराने के लिए रोजाना पांच घंटे तक आपूर्ति बंद रखी जाएगी। ऊर्जा निगम के अफसरों की ओर से क्षेत्रवासियों से विद्युत कटौती के दौरान सहयोग की अपील की जा रही है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:40 AM (IST)
छह दिन तक हल्द्वानी के इन इलाकों में बाधित रहेगी बिजली
देर शाम तक बिजली के आने-जाने का सिलसिला जारी था।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : शहर के आसपास के इलाकों में क्षेत्रवार छह दिन तक बिजली की कटौती की जाएगी। 11केवी लाइनों की मरम्मत व गाडिंग के काम कराने के लिए रोजाना पांच घंटे तक आपूर्ति बंद रखी जाएगी। ऊर्जा निगम के अफसरों की ओर से क्षेत्रवासियों से विद्युत कटौती के दौरान सहयोग की अपील की जा रही है।

ऊर्जा निगम के अफसरों के मुताबिक हादसों के दौरान जनहानि की रोकथाम के लिए हाइटेंशन लाइनों में गार्डिंग लगो का काम कराया जा रहा है। इसके साथ ही लाइनों की मरम्मत भी करायी जा रही है। जिस कारण बिजली घरों से रोजाना पांच घंटे तक रोस्टिंग की जा रही है। क्षेत्रवार सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक आपूर्ति बंद रखी जा रही है। 14 मई को 11केवी के बचीनगर फीडर, 16 मई को ब्लाक फीडर, 18 मई को फतेहपुर फीडर, 19 मई को बची नगर फीडर, 20 मई को ब्लाक व कालाढूंगी रोड फीडर और 21 मई को फतेहपुर, दमुवाढूंगा, बची नगर, ब्लाक व बिठोरिया के साथ ही बिठोरिया के नलकूप नंबर एक व दो को बिजली की आपूर्ति बंद रखी जाएगी। अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड हल्द्वानी ग्रामीण दीनदयाल पांगती ने बताया कि श्रमिकों व कर्मचारियों को गार्डिंग व लाइन मरम्मत का काम तेजी से करने के निर्देश जारी किए गए हैं। जिससे कम से कम विद्युत आपूर्ति बाधित की जाए।

दूसरे दिन भी बिजली की आंखमिचौली जारी

बुधवार को अंधड़ व बरसात की वजह से महानगर व आसपास के ग्रामीण इलाकों की विद्युत आपूर्ति बाधित हुई थी। वहीं ऊर्जा निगम ने रात में किसी तरह व्यवस्था बनाकर आपूर्ति सुचारू की गयी। वहीं गुरुवार को लाइनों की स्थायी मरम्मत का काम कराया गया। जिस कारण शहर व आसपास के इलाकों में दिनभर बिजली की आंख-मिचौली जारी रही। देर शाम तक बिजली के आने-जाने का सिलसिला जारी था। हालांकि तापमान में कमी की वजह से लोग अधिक परेशान नहीं हुए।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी