बोल्डर से टूाटा पोल, गौलापार में आठ हजार घरों में दस घंटे गुल रही बिजली

मानसून में आफत बनकर हो रही बारिश लोगों को बड़ा परेशान कर रही है। शनिवार रात बरसात की वजह से रानीबाग में पहाड़ी का मलबा व बोल्डर गिरने लगे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 07:43 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 10:07 PM (IST)
बोल्डर से टूाटा पोल, गौलापार में आठ हजार घरों में दस घंटे गुल रही बिजली
बोल्डर से टूाटा पोल, गौलापार में आठ हजार घरों में दस घंटे गुल रही बिजली

हल्द्वानी, जेएनएन : मानसून में आफत बनकर हो रही बारिश लोगों को बड़ा परेशान कर रही है। शनिवार रात बरसात की वजह से रानीबाग में पहाड़ी का मलबा व बोल्डर गिरने लगे। इसकी चपेट में 33 केवी का पोल भी आ गया। पोल व पूरा स्ट्रक्चर ढहने की वजह से गौलापार की बिजली गुल हो गई। करीब आठ हजार से अधिक घरों में अंधेरा छा गया। रविवार दोपहर दस घंटे बाद बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी।

पहाड़ से लेकर मैदान तक हो रही बारिश की वजह से अब जन-जीवन प्रभावित होने लगा है। ऊर्जा नगर के शहरी क्षेत्र के अधिशासी अभियंता डीएस बिष्ट ने बताया कि रानीबाग चित्रशीला घाट के पास नदी पार 33 केवी का पोल व लाइन है। शनिवार रात ढाई बजे अचानक पहाड़ से भूस्खलन होना शुरू हुआ तो चपेट में आकर पोल व लाइन क्षतिग्रस्त हो गई।

जिससे गौलापार के खेड़ा, कालीचौड़, सुल्ताननगरी, बागजाला, देवलामल्ला और तल्ला समेत हजारों घरों में बिजली संकट हो गया। ईई बिष्ट के मुताबिक रविवार दोपहर साढ़े 12 बजे टीपीनगर सब स्टेशन गौलापार के गांवों में बिजली सप्लाई गई। ऊर्जा निगम के मुताबिक नदी में पानी होने की वजह से आज रानीबाग में मरम्मत का काम शुरू किया जाएगा।

आज पांच घंटे नहीं आएगी बिजली

ग्रामीण क्षेत्र में इन दिनों ऊर्जा निगम मरम्मत के काम पर जुटा है। रोस्टर के हिसाब से क्षेत्रों का चयन कर बिजली कटौती की जा रही है। रविवार को गन्ना सेंटर, बेलबाबा आदि इलाकों में पांच घंटे बिजली गुल रही। वहीं, आज सुबह दस से दोपहर तीन बजे तक कुसुमखेड़ा, लामाचौड़, कठघरिया, मुखानी, ऊंचापुल फीडर से जुड़े एरिया मेंं लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी