सालों से खराब गौलापार के फीडर होंगे ठीक, पांच हजार की आबादी को मि‍लेगी सुव‍िधा

गौलापार बिजलीं घर के सालों से खराब तीन फीडरों को सही कराया जाएगा। जिला पंचायत सदस्य के खराब फीडरों का मामला उठाने और ऊर्जा निगम के प्रबंधन से शिकायत करने पर अधिशासी अभियंता ने एसडीओ को खराब फीडरों को सही करने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 11:25 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:25 AM (IST)
सालों से खराब गौलापार के फीडर होंगे ठीक, पांच हजार की आबादी को मि‍लेगी सुव‍िधा
सालों से खराब गौलापार के फीडर होंगे ठीक।

हल्द्वानी, जेएनएन: गौलापार बिजलीं घर के सालों से खराब तीन फीडरों को सही कराया जाएगा। जिला पंचायत सदस्य के खराब फीडरों का मामला उठाने और ऊर्जा निगम के प्रबंधन से शिकायत करने पर अधिशासी अभियंता ने एसडीओ को खराब फीडरों को सही करने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिए हैं।

गौलापार बिजली घर मे छह फीडर बिजलीं की आपूर्ति के लिए लगाए गए हैं। लेकिन सालों से तीन फीडर खराब पड़े हैं। शेष तीन फीडरों में से एक से नलकूपों को जलापूर्ति होती है। इसके अलावा दानिबंगर और कालीचौड फीडर पर पूरे गौलापार की आपूर्ति निर्भर है। अगर फीडर में छोटी समस्या भी आ गई तो पूरे गौलापार की बिजलीं गुल हो जाती है। अगर खराब तीन फीडरों को सही कर दिया जाए तो खराबी आने पर भी कुछ की क्षेत्र प्रभावित होगा। वहीं आये दिन बिजलीं गुल होने और खराब फीडरों की शिकायत जिला पंचायत सदस्य निवेदिता रवि शंकर जोशी ने ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक को भेजी थी। जिस पर प्रबंध निदेशक ने अधीक्षण अभियंता को प्रकरण की जांच कर कर कार्यवाही के लिए कहा। अधीक्षण अभियंता ने अधिशासी अभियंता को कार्यवाही के लिए कहा है। अधिशासी अभियंता देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि एसडीओ को गौलापार बिजली घर का निरीक्षण कर खराब फीडरों को सही करने के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये है। वहीं जिला पंचायत सदस्य निवेदिता रवि शंकर जोशी ने बताया कि अगर खराब तीनों फीडर सही हो गए तो गौलापार क्षेत्र की बिजली समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी। उससे हजारों की जनता को फायदा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी