नैनीताल दुग्ध संघ में 29 समितियों में प्रबंध कमेटी का हुआ निर्विरोध चुनाव

नैनीताल दुग्ध संघ की हल्द्वानी ब्लॉक के प्रथम चरण की 31 समितियों के चुनाव हो गए। जिसमें 29 समितियों में निर्विरोध व बिंदुखत्ता की दो समितियों में चुनाव कर प्रबंध कमेटी का गठन किया गया। अब मंगलवार को अध्यक्ष उपाध्यक्ष व प्रतिनिधि के चुनाव होंगे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 11:09 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 11:09 AM (IST)
नैनीताल दुग्ध संघ में 29 समितियों में प्रबंध कमेटी का हुआ निर्विरोध चुनाव
नैनीताल दुग्ध संघ में 29 समितियों में प्रबंध कमेटी का हुआ निर्विरोध चुनाव

संवाद सूत्र, लालकुआं : नैनीताल दुग्ध संघ की हल्द्वानी ब्लॉक के प्रथम चरण की 31 समितियों के चुनाव हो गए। जिसमें 29 समितियों में निर्विरोध व बिंदुखत्ता की दो समितियों में चुनाव कर प्रबंध कमेटी का गठन किया गया। अब मंगलवार को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व प्रतिनिधि के चुनाव होंगे।

सोमवार को नैनीताल दुग्ध संघ की हल्द्वानी ब्लॉक की समितियों में पहले चरण में 31 समितियों में प्रबंध कमेटी के चुनाव सम्पन्न हुए। इस दौरान 29 समितियों में प्रबंध कमेटी का निर्विरोध गठन हो गया। जबकि बिंदुखत्ता के बोरिंगपट्टा व चित्रकूट दुग्ध समिति में प्रबंध कमेटी के चुनाव में भारी घमासान देखने को मिला। इस दौरान प्रत्याशी दुग्ध उत्पादकों को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रयास करते दिखाई दिए। देर शाम को बोरिंग पट्टा दुग्ध समिति के प्रबंध कमेटी के चुनाव में अनीता आर्य, किशन पांडे, केदार सिंह दानू, भरत सिंह नेगी, भुवन चंद जोशी, सुरेश चंद्र जोशी, चेतना गुररानी व तारा मिश्रा को सदस्य चुना गया। इसके अलावा चित्रकूट प्रबंध कमेटी में आशा कार्की व माया देवी को सदस्य चुना गया। जबकि सात सदस्य निर्विरोध चुने गए।

आज होंगे अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व प्रतिनिधि के चुनाव

हल्द्वानी ब्लॉक के 31 समितियों में चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब मंगलवार को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व प्रतिनिधि के चुनाव होंगे है। जिसके लिए सभी समितियों में खींचतान शुरू हो रही है। मालूम हो कि समिति के प्रतिनिधि ही दुग्ध संघ की प्रबंध कमेटी के चुनाव में भाग ले सकता है। प्रबंध कमेटी के डायरेक्टर को भी समितियों के प्रतिनिधियों द्वारा चुना जाता है। जिसके बाद प्रबंध कमेटी के चुने गए सदस्यों के द्वारा संघ के अध्यक्ष को चुना जाता है।

दूसरे चरण की चुनाव प्रक्रिया 17 से

हल्द्वानी ब्लॉक के द्वितीय चरण में 17 सितंबर को प्रबंध कमेटी व 18 सितंबर को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व प्रतिनिधि के चुनाव होंगे। जिसमे 28 समितियों में निर्विरोध चुनाव होने की संभावना बनी हुई है। जबकि घोड़ानाला प्रथम में मतदान की तैयारी चल रही है। यहां पर दर्जन भर उत्पादक चुनाव लड़ रहे है। जबकि तीसरा चरण 19 व 20 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। जिसमें 57 समितियों में प्रबंध कमेटी व प्रतिनिधि के चुनाव के जाएंगे।

chat bot
आपका साथी