नैनीताल दुग्ध संघ के हल्द्वानी ब्लॉक की समितियों में प्रबंधक कमेटी के चुनाव कल व परसों

नैनीताल दुग्ध संघ की समितियों में प्रबंध कमेटी व प्रतिनिधियों के चुनाव प्रक्रिया चल रही है। हल्द्वानी ब्लॉक में पहले वह दूसरे चरण में तीन समितियों में चुनाव होने के आसार बन रहे हैं । जबकि 57 समितियों में अभी तक निर्विरोध चुनाव की संभावना बनी हुई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 05:09 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 05:09 PM (IST)
नैनीताल दुग्ध संघ के हल्द्वानी ब्लॉक की समितियों में प्रबंधक कमेटी के चुनाव कल व परसों
नैनीताल दुग्ध संघ के हल्द्वानी ब्लॉक की समितियों में प्रबंधक कमेटी के चुनाव कल व परसों

लालकुआं, जागरण संवाददाता : नैनीताल दुग्ध संघ की समितियों में प्रबंध कमेटी व प्रतिनिधियों के चुनाव प्रक्रिया चल रही है। हल्द्वानी ब्लॉक में पहले वह दूसरे चरण में तीन समितियों में चुनाव होने के आसार बन रहे हैं । जबकि 57 समितियों में अभी तक निर्विरोध चुनाव की संभावना बनी हुई है।

नैनीताल दुग्ध संघ की हल्द्वानी ब्लॉक की समितियों में पहले चरण में 31 समिति में 13 सितंबर प्रबन्ध कमेटी व 14 सितंबर को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व प्रतिनिधि के चुनाव होंगे। जिसमें से 29 समितियों में निर्विरोध चुनाव होने की संभावना है। जबकि बोरिंग पट्टा व चित्रकूट में चुनाव होने हैं। बोरिंग पट्टा नैनीताल दुग्ध संघ के पूर्व अध्यक्ष भरत नेगी समेत 18 दुग्ध उत्पादक चुनाव मैदान में हैं। जबकि चित्रकूट में भी करीब दो दर्जन उत्पादक मैदान में हैं।

हल्द्वानी ब्लॉक के द्वितीय चरण में 17 सितंबर को प्रबंध कमेटी व 18 सितंबर को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व प्रतिनिधि के चुनाव होंगे। जिसमे 28 समितियों में निर्विरोध चुनाव होने की संभावना बनी हुई है। जबकि घोड़ानाल प्रथम में मतदान की तैयारी चल रही है। यहापर दर्जन भर उत्पादक चुनाव लड़ रहे है। तीसरा चरण 19 व 20 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। जिसमे 57 समितियों में प्रबंध कमेटी व प्रतिनिधि के चुनाव के जाएंगे।

रामनगर व कोटाबाग की दुग्ध समितियों में चुनाव अधिकारी की शिकायत प्राधिकरण से की गई है। सहायक निदेशक डीपी सिंह ने बताया कि सहकारिता प्राधिकरण से मिले पत्र में लिखा गया है कि चुनाव अधिकारी की नियुक्ति अव्यावहारिक व संदेहपूर्ण होने के चलते कार्यक्रम स्थगित किया जा रहा है। जिसमें अब नए सिरे से चुनाव की प्रक्रिया होगी।

chat bot
आपका साथी