गरमपानी में टीकाकरण के लिए बुजुर्गों ने पैदल तय की सोलह किमी की दूरी

अब टीकाकरण के लिए लोग अस्पतालों तक पैदल ही दूरी नापने लगे हैं। वाहनों की आवाजाही कम होने से रानीखेत खैरना स्टेट हाइवे से सटे बोहरा गांव के करीब दस से ज्यादा बुजुर्ग महिलाएं व पुरुष पैदल ही वैक्सीनेशन के लिए सीएचसी गरमपानी को निकल पड़े।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 02:57 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 02:57 PM (IST)
गरमपानी में टीकाकरण के लिए बुजुर्गों ने पैदल तय की सोलह किमी की दूरी
वैक्सीनेशन के बाद एक बार फिर सभी ग्रामीण पैदल ही गांवों को रवाना हो गये।

संवाद सहयोगी, गरमपानी : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को रोजाना ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। अब गांव के बुजुर्ग भी बढ़ चढ़कर भागीदारी कर रहे हैं। रानीखेत खैरना स्टेट हाइवे से सटे गांव से करीब आठ किलोमीटर की पैदल दूरी तय कर कई बुजुर्ग सीएचसी गरमपानी में टीकाकरण को पहुंचे। टीकाकरण होने के बाद एक बार फिर वापस ही पैदल दूरी नापी।

सुदूर गांवों से अब टीकाकरण के लिए लोग अस्पतालों तक पैदल ही दूरी नापने लगे हैं। वाहनों की आवाजाही कम होने से रानीखेत खैरना स्टेट हाइवे से सटे बोहरा गांव के करीब दस से ज्यादा बुजुर्ग महिलाएं व पुरुष पैदल ही वैक्सीनेशन के लिए सीएचसी गरमपानी को निकल पड़े। अस्पताल पहुंचने के बाद एक-एक कर सभी ने टीकाकरण कराया। नियमानुसार अस्पताल में कुछ देर ठहरने के बाद एक बार फिर सभी ग्रामीण पैदल ही गांवों को रवाना हो गये।

ग्रामीणों के अनुसार वाहनों की आवाजाही काफी कम हो चुकी है इसलिए उन्होंने पैदल ही अस्पताल पहुंचने की ठान ली। आने जाने में करीब सोलह किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ी। ग्रामीणों ने अन्य गांवों के लोगों से भी टीकाकरण कराए जाने तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम को नियमों का पालन करने का आह्वान किया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी