छोटे की हत्या में बड़ा भाई गिरफ्तार, भतीजे समेत तीन आरोपित पहले ही जा चुके हैं जेल

अल्मोड़ा जिले के तल्ली नाली गांव (रीठागाढ़ पट्टी) के बहुचर्चित राजेंद्र हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने कर लिया है ।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:33 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:33 PM (IST)
छोटे की हत्या में बड़ा भाई गिरफ्तार, भतीजे समेत तीन आरोपित पहले ही जा चुके हैं जेल
छोटे की हत्या में बड़ा भाई गिरफ्तार, भतीजे समेत तीन आरोपित पहले ही जा चुके हैं जेल

अल्मोड़ा, जेएनएन : अल्मोड़ा जिले के तल्ली नाली गांव (रीठागाढ़ पट्टी) के बहुचर्चित राजेंद्र हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने कर लिया है । पुलिस ने वारदात के मु ख्‍य आरोपित राजेंद्र सिंह के बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जमीन के लिए पुरानी रंजिश हत्या की वजह बनी। सनसनीखेज मामले में मृतक के भतीजे समेत तीन लोगों को पहले ही गिर तार किया जा चुका है।

तल्ली नाली गांव ( भैंसियाछाना ब्लॉक) निवासी राजेंद्र सिंह का बीती 16 जुलाई को अपने बड़े भाई चरन सिंह के साथ विवाद बढ़ गया था। तैश में आए चनर सिंह ने अपने पुत्र हेमंत सिंह व दो सगे संबंधी नीरज सिंह व बालम सिंह पुत्रगण खड़क सिंह निवासी नैनीगूंठ के साथ मिल छोटे भाई पर हमला बोल दिया। आरोप था कि राजेंद्र को बंधक बना लाठी डंडों से बुरी तरह पीटा गया। उसे अधमरा छोड़ दिया गया।

वारदात के वक्त राजेंद्र की पत्नी अपने बेटी की ससुराल सेराघाट गई थी। इधर घायल को गंभीर हालत में हल्द्वानी ले जाया गया। बीती 20 जुलाई को उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने राजेंद्र का शव लेकर बेरीनाग रोड पर जाम लगा दिया था। पत्नी की तहरीर पर राजस्व चौकी में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसमें मृतक के बड़े भाई चनर सिंह को मुख्य आरोपित ठहराया गया था।

बीती दो अगस्त को वारदात में शामिल राजेंद्र के भतीजे समेत तीन को गिर तार कर लिया गया था। गुरुवार को हत्याकांड के मुख्य आरोपित चनर सिंह को गांव में दबिश देकर दबोच लिया। जांच अधिकारी एसओ महिला थाना श्वेता नेगी ने बताया कि दोनों भाइयों में पुरानी रंजिश चल रही थी।

chat bot
आपका साथी