छात्रवृत्ति घोटाला मामले में जम्मू, हरियाणा के आठ काॅलेजों पर दर्ज होगा मुकदमा

दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में मिले साक्ष्य के बाद पुलिस जम्मू कश्मीर हरियाणा मध्य प्रदेश और यूपी के आठ कालेजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी। इसके लिए एसआइटी को पीएचक्यू के आदेश का इंतजार है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आदेश मिलने के बाद केस दर्ज कर लिए जाएंगे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 01:23 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 03:04 PM (IST)
छात्रवृत्ति घोटाला मामले में जम्मू, हरियाणा के आठ काॅलेजों पर दर्ज होगा मुकदमा
छात्रवृत्ति घोटाला मामले में जम्मू, हरियाणा के आठ काॅलेजों पर दर्ज होगा मुकदमा

रुद्रपुर, जेएनएन : दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में मिले साक्ष्य के बाद पुलिस जम्मू कश्मीर, हरियाणा, मध्य प्रदेश और यूपी के आठ कालेजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी। इसके लिए एसआइटी को पीएचक्यू के आदेश का इंतजार है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आदेश मिलने के बाद केस दर्ज कर लिए जाएंगे।

बता दें कि दशमोत्तर छात्रवृत्ति में घोटाले की पुष्टि होने के बाद एसआइटी ने जांच शुरू कर दी थी। जांच के पहले चरण में एसआइटी ने बाहरी राज्यों के शैक्षिक संस्थान और उनमें अध्ययनरत लाभार्थियों से पूछताछ की। इस दौरान मिले साक्ष्य के आधार पर एसआइटी ने जिले के जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, सितारगंज और खटीमा में 46 केस दर्ज कर 24 बिचौलियों को गिरफ्तार किया था।

इसके बाद एसआइटी ने दूसरे चरण की जांच शुरू कर दी थी। इसमें ऊधमसिंहनगर के सरकारी और प्राइवेट शैक्षिक संस्थानों की जांच शुरू की गई है। हालांकि बाहरी राज्यों के कुछ शैक्षिक संस्थानों की भी जांच जारी थी। ऐसे में जम्मू कश्मीर, हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के आठ कालेजों के खिलाफ एसआइटी को साक्ष्य मिले तो मुकदमा दर्ज करने को रिपोर्ट तैयार कर पीएचक्यू भेज दिया था।

अब एसआइटी को इन कालेजों पर केस दर्ज करने को पीएचक्यू के आदेश का इंतजार है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि आठ कालेजों के खिलाफ रिपोर्ट तैयार कर पीएचक्यू भेजी गई थी। आदेश मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी