प्राथमिक शिक्षक भर्ती विज्ञप्ति जारी न होने से श‍िक्षक नाराज, वर्चुअल मीट‍िंग कर जताया रोष

राज्य के सात जिलों में प्राथमिक शिक्षक भर्ती की विज्ञप्ति शिक्षा विभाग द्वारा जारी न किये जाने से डायट डीएलएड संघ में रोष व्याप्त है। संगठन ने महकमे के अधिकारियों पर सचिव के आदेश की अवहेलना करने का आरोप लगाया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 01:16 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 01:16 PM (IST)
प्राथमिक शिक्षक भर्ती विज्ञप्ति जारी न होने से श‍िक्षक नाराज, वर्चुअल मीट‍िंग कर जताया रोष
प्राथमिक शिक्षक भर्ती विज्ञप्ति जारी न होने से श‍िक्षक नाराज।

हल्द्वानी, जेएनएन: राज्य के सात जिलों में प्राथमिक शिक्षक भर्ती की विज्ञप्ति शिक्षा विभाग द्वारा जारी न किये जाने से डायट डीएलएड संघ में रोष व्याप्त है। संगठन ने महकमे के अधिकारियों पर सचिव के आदेश की अवहेलना करने का आरोप लगाया है। मामले में डीएलएड संघ ने शिक्षा निदेशक, सचिव और शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भी भेजा है। इसके अलावा प्रदेश के सभी जनपदों से डायट डीएलएड बैच 2017-19  के सभी प्रशिक्षकों की एक ऑनलाइन बैठक भी हुई। 

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि राज्य स्थापना दिवस के दिन शिक्षा मंत्री द्वारा प्रदेश में विगत तीन वर्षों से रिक्त पड़े प्राथमिक शिक्षक के पदों पर भर्ती शुरू करने का आदेश दिया गया। जिसके बाद शिक्षा सचिव के आदेश के अनुपालन में शिक्षा निदेशक प्रारम्भिक ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक को रिक्त पदों के सापेक्ष विज्ञप्ति जारी कर भर्ती प्रकिया शुरू करने को कहा गया। लेकिन अब तक केवल छह जिलों में ही विज्ञप्ति जारी हुई है। डायट डीएलएड संघ के प्रदेश अध्यक्ष पवन मुस्यूनी ने कहा कि शेष सात जिलों में भर्ती विज्ञप्ति न निकल पाने से डायट डीएलएड प्रशिक्षित असमंजस कि स्थिति में है। वक्ताओं ने मांग उठाई की सबसे पहले विभाग पूर्व में आवेदन किए गए बैकलॉग पदों पर भर्ती का परिणाम जारी करे। जिससे सफल अभ्यर्थी दोबारा से इस नई भर्ती में आवेदन न कर सकें। साथ ही जिन जिलों में भर्ती विज्ञप्ति जारी नहीं हुई है वहां विभाग जल्द विज्ञप्ति जारी करे। यदि ऐसा न हुआ तो नियुक्ति प्रक्रिया में देरी होगी। इस मौके पर देवेश जोशी, राकेश जीना, पल्लवी, मंजू आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी