प्राइवेट स्कूलों को तैयारी के लिए समय देगा शिक्षा विभाग

जासं हल्द्वानी शिक्षा विभाग दो नवंबर से 10वीं-12वीं की पढ़ाई न शुरू कराने का मन बना चुके स्कूलों को मनाने के जरा भी मूड में नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:27 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:27 PM (IST)
प्राइवेट स्कूलों को तैयारी के लिए समय देगा शिक्षा विभाग
प्राइवेट स्कूलों को तैयारी के लिए समय देगा शिक्षा विभाग

जासं, हल्द्वानी : शिक्षा विभाग दो नवंबर से 10वीं-12वीं की पढ़ाई न शुरू कराने का मन बना चुके स्कूलों को मनाने के जरा भी मूड में नहीं है। अफसरों ने साफ किया है कि स्कूलों को तैयारियां पूरी करने के लिए समय दिया जाएगा। बिना तैयारी के स्कूल खोलने का दबाव किसी भी हालत में नहीं बनाया जा सकता है।

राज्य सरकार द्वारा एसओपी जारी करने व दो नवंबर से हर हाल में सरकारी और प्राइवेट स्कूल खोले जाने का ऐलान किए जाने के बाद प्राइवेट स्कूलों में नाराजगी बढ़ गई है। मामले में बीते शुक्रवार को पब्लिक स्कूल एसोसिएशन ने प्राइवेट स्कूलों के प्रबंधकों और प्रधानाचार्यो की बैठक बुलाई। जिसमें संचालकों ने एसओपी (स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर) समय पर न मिलने, अभिभावकों द्वारा सहमति पत्र का जवाब न देने को आधार बनाते हुए दो नवंबर से स्कूल खोलने से हाथ खड़े कर दिए थे। साथ ही एसओपी के अनुरूप तैयारियों को लेकर शिक्षा विभाग से समय दिए जाने की मांग उठाई गई थी। इधर, मामले में शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है कि वे रविवार को प्राइवेट स्कूलों से वार्ता करेंगे। उन्हें तैयारी के लिए समय दिए जाने पर विचार किया जा सकता है। कहा कि स्कूल शुरू होने से पहले वहां कोरोना से सुरक्षा के सभी पुख्ता इंतजाम होने जरूरी हैं। बिना तैयारी के स्कूल संचालित कर पाना संभव नहीं है। प्राइवेट स्कूलों ने जो समय की मांग की है, वह उन्हें देने पर विचार किया जाएगा। जिससे कि वे बेहतर तैयारी कर सकें।

कमलेश कुमार गुप्ता, मुख्य शिक्षा अधिकारी नैनीताल

chat bot
आपका साथी