रामनगर में उपखनिज से लदा डंपर दुकानें तोड़ते हुए ग्रामीण के घर पर पलट nainital news

मालधन क्षेत्र में बुधवार सुबह उपखनिज से लदा डंपर दुकानें तोड़ते हुए ग्रामीण के घर पर पलट गया। खतरा भांपते ही घर में मौजूद लोग समय रहते बाहर निकल आए।

By Edited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 06:49 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 11:48 AM (IST)
रामनगर में उपखनिज से लदा डंपर दुकानें तोड़ते हुए ग्रामीण के घर पर पलट nainital news
रामनगर में उपखनिज से लदा डंपर दुकानें तोड़ते हुए ग्रामीण के घर पर पलट nainital news

रामनगर, जेएनएन : रामनगर के मालधन क्षेत्र में बुधवार सुबह उपखनिज से लदा डंपर दुकानें तोड़ते हुए ग्रामीण के घर पर पलट गया। खतरा भांपते ही घर में मौजूद लोग समय रहते बाहर निकल आए। दूसरी ओर, गुस्साए लोगों ने वाहनों को रोकर सड़क पर जाम लगा दिया। पुलिस ने किसी तरह समझाकर आवाजाही शुरू कराई।

पिछले कई दिनों से रामनगर क्षेत्र से डंपर उपखनिज लेकर वाया मालधन होते हुए कुंडा को निकलते हैं। गांव के बीच से गुजरते बड़े डंपरों की रात-दिन आवाजाही से ग्रामीण परेशान हैं। इससे दुर्घटना का खतरा बना हुआ था। बुधवार सुबह उपखनिज लेकर जा रहा डंपर बेकाबू होकर पहले सुरेंद्र व राधेश्याम की दुकान से टकराया। इसके बाद पास ही एक घर पर पलट गया। मॉर्निंग वॉक पर जा रही पूर्व ब्लॉक प्रमुख बसंती आर्य व उनके पति महेंद्र आर्य ने पुलिस को सूचना दी। गुस्साए लोगों की मालधन पुलिस से भी झड़प हुई। वहां पहुंचे एसडीएम हरगिरी गोस्वामी से ग्रामीणों ने गाव में उपखनिज से लदे वाहनों की आवाजाही बंद कराने की माग की। पूर्व ब्लॉक प्रमुख बसंती आर्य ने कहा कि डंपर ने कुछ दिन पूर्व दस भेड़ों को कुचल दिया था।

जिला पंचायत सदस्य मीरा ने कहा डंपरों की वजह से ग्रामीण सड़क पर निकलने से डरने लगे हैं। ओवरलोड उपखनिज ढोया जा रहा है। एसडीएम ने एआरटीओ विमल पाडे को मौके पर बुलाया। एआरटीओ ने उपखनिज से लदे तीन डंपरों का चालान काटा। एसडीएम ने गाव से छह टायर से अधिक वाले खनन के वाहनों की आवाजाही बंद करने के निर्देश दिए। इसके बाद ग्रामीण सड़क से हटे। डंपर मालिक ने उसके वाहन से हुए नुकसान की भरपाई की बात कही। ऐसे में डंपर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस दौरान पूर्व प्रधान ओमप्रकाश, किशोरी लाल, क्षेत्र पंचायत सदस्य राहुल डंगवाल, महेंद्र आर्य, राजेन्द्र शर्मा,रामपाल, अनिल कुमार,मनोज चंदोला, देवेंद्र चंदोला, भुवन चंद्र, जयहिंद राम,दलीप ठेकेदार, सुरेश चंद्र, बिशन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी