सितारगंज में बारिश आंधी व तूफान से कई क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति रात भर वही ठप

मौसम के मिजाज में अचानक आए बदलाव से तेज बारिश व अंधड़ तूफान की चपेट में आकर बिजली के खंभे तार व ट्रांसफार्मर पर गिरे पेड़ों की वजह से नगर समेत कई ग्रामीण क्षेत्रों रात भर बिजली की आपूर्ति ठप रही।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:44 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:44 PM (IST)
सितारगंज में बारिश आंधी व तूफान से कई क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति रात भर वही ठप
गुरुवार शाम चार बजे तक क्षेत्र के 80 फीसद इलाकों में बिजली की सप्लाई सुचारू कर दी गई है।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : बुधवार शाम मौसम के मिजाज में अचानक आए बदलाव से तेज बारिश व अंधड़ तूफान के साथ गिरते ओलो ने एक तरफ जहां नगर वासियों को गर्मी से राहत दिलाई। वहीं दूसरी ओर तेज तूफान की चपेट में आकर बिजली के खंभे, तार व ट्रांसफार्मर पर गिरे पेड़ों की वजह से नगर समेत कई ग्रामीण क्षेत्रों रात भर बिजली की आपूर्ति ठप रही।

ऊर्जा विभाग के एसडीओ संजय सिंह चौहान ने बताया कि तेज अंाधी तूफान के साथ हो रही बारिश की वजह से बुधवार शाम शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह बिजली के खंभों पर पेड़ गिर गए। जिसकी वजह से इन क्षेत्रों में करीब 18 घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रही। चौहान ने बताया कि तूफान की वजह से बिजली घर के पीछे मौजूद 33 केवी के तौर पर पेड़ गिरने के साथ ही चीनी मिल स्थित फीडर पर भी पेड़ गिर गए थे। जिसकी वजह से बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई थी। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों की समस्या को देखते हुए विभाग ने क्षेत्र में बिजली आपूर्ति पूर्ण रूप से सुचारू करने के लिए कार्य में जुट गई है। गुरुवार शाम  चार बजे तक क्षेत्र के 80 फीसद इलाकों में बिजली की सप्लाई सुचारू कर दी गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी