कठघरिया में नलकूप व ओवरहेंड टैंक निर्माण न होने पर बिफरे चुफाल, एक माह में काम शुरू करने को कहा

जमीन दान में देने के बावजूद एक साल से जलसंस्थान के अधिकारी कठघरिया क्षेत्र में नलकूप और ओवरहेड टैंक का काम शुरू नहीं करवा सके। इससे नाराज स्थानीय लोग भाजपा नेता सुरेश तिवारी संग पेयजल मंत्री बिशन चुफाल से मिलने पहुंच गए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:09 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:09 PM (IST)
कठघरिया में नलकूप व ओवरहेंड टैंक निर्माण न होने पर बिफरे चुफाल, एक माह में काम शुरू करने को कहा
चुफाल ने ईई बीके श्रीवास्तव को फोन कर पूछा कि औपचारिकताएं पूरी होने के बावजूद देरी क्यों हो रही है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : बीडीसी मेंबर द्वारा जमीन दान में देने के बावजूद एक साल से जलसंस्थान के अधिकारी कठघरिया क्षेत्र में नलकूप और ओवरहेड टैंक का काम शुरू नहीं करवा सके। इससे नाराज स्थानीय लोग भाजपा नेता सुरेश तिवारी संग पेयजल मंत्री बिशन चुफाल से मिलने पहुंच गए। जिसके बाद मंत्री ने अधिशासी अभियंता से फोन पर नाराजगी जताते हुए कहा कि एक माह के भीतर काम शुरू होना चाहिए। अब और लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं होगी।

कठघरिया में जलसंकट की समस्या दूर करने के लिए बीडीसी मेंबर अक्षय सुयाल व उनके पिता नवीन चंद्र सुयाल ने जमीन दान करने के साथ जलसंस्थान को दाननामा भी उपलब्ध करवा दिया। जबकि इससे पूर्व विभाग सर्वे जमीन नहीं मिलने का बहाना बनाता था। वहीं, भूमि मिलने के बावजूद जलसंस्थान अब तक काम नहीं करवा सका। ग्रामीणों को लगातार टरकाया जा रहा था। रविवार को पेयजल मंत्री से मिलने पहुंचे लोगों ने कहा कि जलसंस्थान उनकी समस्या को लेकर गंभीर नहीं है।

जिसके बाद चुफाल ने ईई बीके श्रीवास्तव को फोन कर कड़ी नाराजगी जताते हुए पूछा कि सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बावजूद देरी क्यों हो रही है। एक माह में काम शुरू होना चाहिए। नलकूप से बजूनिया हल्दू, नंदपुर घुनी नबर एक, रामड़ी के दो हजार से अधिक परिवारों को लाभ मिलेगा। इस दौरान प्रधान मनीष आर्य, मोहित जोशी, मनोज पांडे, यमुना प्रसाद जोशी मौजूद थे।

हल्द्वानी में पेयजल समस्या आम हो गई है। लोगों को टैंकर से पानी लेना पड़ता है। कई इलाकों में लोग घंटों लाइन में लगकर पानी ले पाते हैं। इसके अलावा नलकूप फुंकने व उसके हफ्तों न बनने की भी समस्या विकराल है। इधर बारिश में गौला में भारी मात्रा में सिल्ट आने से वाटर सप्लाई बाधित हो रही है। इन सब समस्याओं के अलावा विभाग की लापरवाही भी बड़ी वजह है। कटघरिया में विभाग को भूमि व पैसा आवंटित होने के बावजूद काम नहीं शुरू हो रहा है। इसकी शिकायत पेयजल मंत्री से की गई है। अब देखिए कब तक काम शुरू हो पाता है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी