स्‍कूल के पास रोज जुटने वाले नशेडि़यों को पुलिस के आपरेशन नार्को स्ट्राइक का भी डर नहीं

लालडांठ-काठगोदाम रोड पर स्थित एक स्कूल के आसपास सुबह से रात तक जुट रहे नशेडिय़ों ने लोगों को परेशान कर रखा है। नशेड़ी स्कूल के बाहर ही स्मैक चरस व शराब का नशा कर रहे हैं। स्थानीय लोग पुलिस थाने से लेकर आला अफसरों शिकायत कर चुके हैं!

Skand ShuklaPublish:Mon, 29 Nov 2021 08:53 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:53 AM (IST)
स्‍कूल के पास रोज जुटने वाले नशेडि़यों को पुलिस के आपरेशन नार्को स्ट्राइक का भी डर नहीं
स्‍कूल के पास रोज जुटने वाले नशेडि़यों को पुलिस के आपरेशन नार्को स्ट्राइक का भी डर नहीं

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : लालडांठ-काठगोदाम रोड पर स्थित एक स्कूल के आसपास सुबह से रात तक जुट रहे नशेडिय़ों ने लोगों को परेशान कर रखा है। नशेड़ी स्कूल के बाहर ही स्मैक, चरस व शराब का नशा कर रहे हैं। स्थानीय लोग पुलिस थाने से लेकर आला अफसरों शिकायत कर चुके हैं, लेकिन सख्त कार्रवाई नहीं होने से नशेडिय़ों का उत्पात बढ़ता जा रहा है। क्षेत्रवासी इस समस्या से निपटने के लिए पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

लालडांठ रोड पर करीब 200 मीटर ऊपर बच्चों का स्कूल है। समीप ही एक प्रतिष्ठित हास्पिटल, जिम, कोचिंग सेंटर और कई प्रतिष्ठान हैं। इसके पास ही सुबह से शाम तक चरस और स्मैक का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। भोर होते ही यहां पर नशेडिय़ों का जमावड़ा शुरू हो जाता है। शाम तक ये जमावड़ा मेले का रूप ले लेता है। नाबालिग तक नशे की गिरफ्त में आते जा रहे हैं। नशा करने के बाद नशेड़ी राहगीरों से गालीगलौज, मारपीट पर उतारू होते हैं।

रात तक पूरा मोहल्ला और राहगीर नशेडिय़ों की गालियां सुनने को मजबूर रहता है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि शहर भर के नशेड़ी यहां स्मैक और चरस खरीदने के साथ ही पीने पहुंच रहे हैं। खाली और बंद पुराने मकानों को इन्होंने अपना अड्डा बना लिया है। लोगों ने कई बार मुखानी थाना पुलिस के साथ ही अफसरों से क्षेत्र में हो रहे नशे के कारोबार और नशेडिय़ों के उत्पात की शिकायत की। दो दिन पहले भी परेशान एक महिला ने पुलिस से शिकायत की है। इधर, मुखानी थानाध्यक्ष कवींद्र शर्मा ने बताया कि नशा तस्करों व नशेडिय़ों के खिलाफ कार्रवाई जारी है।