बागेश्वर से खडिय़ा लेकर हल्द्वानी आ रहा कैंटर कोसी में गिरा, चालक की मौत

बागेश्वर से खडिय़ा लेकर हल्द्वानी आ रहा कैंटर कोसी में गिरा, चालक की मौत

अल्मोड़ा-कौसानी हाईवे पर रनमन के पास बेकाबू कैंटर कोसी नदी में जा गिरा। हादसे में चालक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वाहन बागेश्वर से खडिय़ा लेकर हल्द्वानी जा रहा था। माना जा रहा है कि चालक को झपकी आने से दुर्घटना हुई। उसकी शिनाख्त कर ली गई है।

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 03:16 PM (IST) Author: Skand Shukla

सोमेश्वर (अल्मोड़ा), जागरण संवाददाता : अल्मोड़ा-कौसानी हाईवे पर रनमन के पास बेकाबू कैंटर कोसी नदी में जा गिरा। हादसे में चालक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वाहन बागेश्वर से खडिय़ा लेकर हल्द्वानी जा रहा था। माना जा रहा है कि चालक को झपकी आने से दुर्घटना हुई। उसकी शिनाख्त कर ली गई है।

इंद्रा नगर बिंदुखत्ता लालकुआं (नैनीताल) निवासी भुवन गोस्वामी (39) पुत्र जगननाथ रविवार तड़के कैंटर यूके 04 सीबी 5598 में खडिय़ा लोड कर बागेश्वर क्षेत्र से हल्द्वानी के लिए रवाना हुआ। तहसील मुख्यालय से कुछ दूर रनमन के पास द्विरोडी में वाहन असंतुलित होकर क्रश बैरियर तोड़ता हुआ लगभग सौ मीटर फीट नीचे कोसी नदी में जा गिरा। 

बहुत अधिक ऊंचाई से पहाडिय़ों के बीच कैंटर के टकराने से झटकों के बीच चालक भुवन छिटक कर नदी में गिर गया। गंभीर चोट लगने व पानी में डूबे रह जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। रनमन भवरी गांव के चंदन सिंह बिष्टï ने कैंटर नदी में गिरा देखा तो थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट को हादसे के बार में बताया।

स्थानीय ग्रामीणों के साथ एसओ व एसआई गोविंद सिंह मेहता पुलिस के राहत व बचाव दल नदी में उतरा। खडिय़ा के कट्टे में आसपास गिरे पड़े थे। वाहन के पास ही चालक भी पड़ा था। उसके सिर में गंभीर चोट के निशान के थे। रेस्क्यू कर उसे आपातकालीन 108 सेवा से चिकित्सालय ले जाया गया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसओ के अनुसार मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया है।

डेंजर जोन है घटनास्थल

रनमन के पास जहां से कैंटर कोसी में गिरा, वह हादसों के लिहाज से बेहद खतरनाक है। स्थानीय बाशिंदों ने इस क्षेत्र में सड़क के चौड़ीकरण, सीमेंट के मजबूत पैराफिट आदि सुरक्षात्मक उपाय किए जाने की मांग उठाई है। लोगों के अनुसार पहले भी इसी स्थल के पास कई हादसे हो चुके हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.