रुद्रपुर में फर्जी रायल्टी से खनन वाहन ले जा रहा चालक गिरफ्तार

वन दरोगा शशि वर्धन अधिकारी वन कर्मियों के साथ वन उत्पाद जांच चौकी रुद्रपुर रेंज के मशीत पहुंचे और चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान टीम ने वाहन यूपी 25 सीटी 6290 को रोक लिया। जांच करने पर उसके पास रायल्टी फर्जी मिली। अपना नाम ग्राम गुलड़िया शीशगढ़ जाकिर बताया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 11:55 PM (IST)
रुद्रपुर में फर्जी रायल्टी से खनन वाहन ले जा रहा चालक गिरफ्तार
चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: फर्जी रायल्टी के जरिए खनन वाहनों का संचालन धड़ल्ले से चल रहा है। इसकी सूचना पर वन विभाग ने वन उत्पाद जांच चौकी मशीत में चेकिंग अभियान चलाकर एक वाहन को पकड़ लिया। साथ ही उसके चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

ऊधमसिंहनगर के काशीपुर और बाजपुर के साथ ही किच्छा तथा सितारगंज में खनन होता है। जिससे सरकार को राजस्व मिलता है। स्थानीय लोगों के साथ ही बाहरी राज्यों के लोग भी इस धंधे से जुड़े हुए हैं। जो कई बार फर्जी रायल्टी से खनन वाहनों को जिले के साथ ही बाहरी राज्यों को भी ले जाते हैं। बीते दिनों फर्जी रायल्टी का भी वन विभाग पर्दाफाश कर चुका है। इधर, शनिवार को खनन विभाग से वन विभाग को सूचना मिली कि फर्जी रायल्टी के जरिए रेता खनन से भरे वाहन ले जाए जा रहे हैं। सूचना पर वन दरोगा शशि वर्धन अधिकारी वन कर्मियों के साथ वन उत्पाद जांच चौकी रुद्रपुर रेंज के मशीत पहुंचे और चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान टीम ने वाहन यूपी 25 सीटी 6290 को रोक लिया। जांच करने पर उसके पास से बरामद रायल्टी फर्जी मिली। पूछताछ में उसने अपना नाम ग्राम गुलड़िया, शीशगढ़, बहेड़ी बरेली निवासी जाकिर बताया। वन दरोगा शशि वर्धन अधिकारी ने बताया कि चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी