Boxer Priyanka chaudhary : उत्तराखंड की महिला बाक्सर का दहेज उत्पीड़न, पति सहित तीन पर मुकदमा दर्ज

प्रियंका ने बताया कि शादी के बाद पति संदीप लांबा ससुर जगदीश प्रसाद लांबा और सास कमला लांबा ने 50 लाख रुपये और एसयूवी कार की मांग को लेकर उत्पीडऩ शुरू कर दिया। पति सहित तीन ससुरालियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Prashant MishraFri, 03 Dec 2021 08:53 PM (IST)
प्रियंका उत्तराखंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक दिलाने वाली पहली महिला बाक्सर हैं।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : उत्तराखंड की अंतरराष्ट्रीय महिला बाक्सर प्रियंका चौधरी ने शुक्रवार को नई दिल्ली निवासी पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि दहेज में 50 लाख रुपये और एसयूवी कार की मांग पूरी न होने पर उनके साथ मारपीट की गई। 

काशीपुर के मोहल्ला आर्यनगर निवासी प्रियंका ने बताया कि उनकी शादी जड़ौदा कला नजफगढ़, नई दिल्ली निवासी अधिवक्ता संदीप लांबा से आठ जून 2019 को हुई। प्रियंका का आरोप है कि शादी के बाद पति संदीप लांबा, ससुर जगदीश प्रसाद लांबा और सास कमला लांबा ने 50 लाख रुपये और एसयूवी कार की मांग को लेकर उत्पीडऩ शुरू कर दिया। इसी बीच पति ने उसके साथ मारपीट भी की। इससे तंग आकर वह मायके लौट आई। दोनों पक्षों में समझौते की कई कोशिश हुई। लेकिन ससुराल पक्ष अपनी जिद पर अड़ा रहा। बाक्सर प्रियंका चौधरी की तहरीर पर पति सहित तीन ससुरालियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

विश्व पटल पर रोशन किया प्रदेश का नाम 

प्रियंका उत्तराखंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक दिलाने वाली पहली महिला बाक्सर हैं। उन्होंने वर्ष 2008 और 2009 में कजाकिस्तान में महिला एशियन बाक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता। वर्ष 2014 से 2017 तक 60 किग्रा भार वर्ग में नेशनल चैंपियन रहीं। अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय उपलब्धियों को देखते हुए प्रियंका को 2017 में बेस्ट बाक्सर का सम्मान और दिसंबर 2018 में इंटरनेशनल बाङ्क्षक्सग एसोसिएशन की ओर से जारी रैंकिंग में 18वां स्थान मिला था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.