काशीपुर में पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

पिता ने ससुरालियों पर दहेज के लिए बेटी को पीटने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर सास ननद और पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 01:42 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 01:42 PM (IST)
काशीपुर में पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज
काशीपुर में पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, काशीपुर : पिता ने ससुरालियों पर दहेज के लिए बेटी को पीटने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर सास, ननद और पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मोहल्ला कवि नगर निवासी शेखर चन्द्र आर्य ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कहा कि उसने अपनी पुत्री पुष्पा की शादी पिछले साल 29 नवंबर को साकेत नगर निवासी गिरीश चन्द्र पुत्र धनी राम से कुमाऊंनी रीति रिवाज से की थी। अपनी पुत्री की शादी में सामर्थ्य के अनुसार काफी दान-दहेज भी दिया था, लेकिन ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे। वह कम दहेज और गुणवत्ता का ख्याल न रखने का ताना दिया करते थे। बेटी की पिटाई कर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे।

आरोप है कि ससुराल वालों ने कुछ दिन पहले उसकी पुत्री को चमड़े की बेल्ट से पीटा और उसका मोबाइल भी छीन लिया। धमकी देते हुए कहा कि अगर किसी को बताया तो तुम्हारी बदनामी कर देंगे। चुप रहने के लिए उसे कई तरह से धमकाया गया। जब बर्दाश्त से बाहर हो गया तो बीते दिनों पुत्री घर आई। उसने रो-रोकर आपबीती सुनाई। कोतवाली पुलिस ने बुधवार रात तहरीर के आधार पर पुत्री की सास हंसी देवी, ननद लक्ष्मी और पति गिरीश चन्द्र के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी