कोराना लक्षणों की न करें अनदेखी, तुरंत कराएं जांच

वीरेंद्र बताते हैं कि कोरोना संक्रमित होने पर उन्होंने परिवार का मुखिया होने के नाते पत्नी व बच्चों की हौसला अफजाई की। सभी को मिलजुलकर इस बीमारी से उभारने के लिए साहस बढ़ाया। चिकित्सकों के बताए निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:15 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:15 AM (IST)
कोराना लक्षणों की न करें अनदेखी, तुरंत कराएं जांच
चारों लोग सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती हो गए। अब सभी संक्रमण से जंग जीतकर वापस घर लौट गए हैं।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : व्यापारी नेता वीरेंद्र गुप्ता सामाजिक और व्यापारिक राजनीति में सक्रिय रहते हैं। जिस कारण उन्हें काम के सिलसिले में अक्सर इधर-उधर जाना पड़ता है। कुछ दिन पहले वीरेंद्र गुप्ता के साथ ही पत्नी, बेटी व बेटे को हल्का बुखार आने लगा। उन्होंने तुरंत सोबन सिंह बेस अस्पताल में कोरोना की  जांच करवाई। सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस पर चिकित्सक से विचार विमर्श कर चारों लोग सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती हो गए। अब सभी कोरोना संक्रमण से जंग जीतकर वापस घर लौट गए हैं।

व्यापारी वीरेंद्र बताते हैं कि कोरोना संक्रमित होने पर उन्होंने परिवार का मुखिया होने के नाते पत्नी व बच्चों की हौसला अफजाई की। सभी को मिलजुलकर इस बीमारी से उभारने के लिए साहस बढ़ाया। चिकित्सकों के बताए निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया गया। वह बताते हैं कि उपचार के दौरान वार्ड में भर्ती कई मरीजों की मृत्यु होने से बेटी घबरा रही थी। उन्होंने बच्चों को अस्पताल में ही ऑनलाइन क्लास से जोड़कर ध्यान परिवर्तित कराया।

सुशीला तिवाड़ी अस्पताल के चिकित्सक व स्टाफ से भी उनको अच्छे इलाज के साथ भरपूर सहयोग मिला। चिकित्सकों ने अब उनके परिवार को घर पर ही आराम की सलाह दी है। घर पर ही कुछ दवाएं लेने के साथ नियमित व्यायाम, भाप, काड़ा व पोष्टिक आहार ले रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना के लक्षण दिखते ही जांच में लापरवाही कतई न बरती जाए। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर घबराएं नहीं और विशेषज्ञ चिकित्सकों की सलाह लेकर उपचार कराएं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी