कोविड-19 व्यवस्थाओं में लापरवाही हुई तो डीएम होंगे जिम्मेदार : चुफाल

चुफाल ने जिले में संक्रमितों के लिए बेडों की कमी और नए कोविड केयर सेंटरों की व्यवस्था अभी तक नहीं होने के मामले पर सख्त कार्रवाई की बात की। कोविड-19 रोकथाम संबंधित सभी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी डीएम को सौंपी गई है। किसी स्तर पर भी चूक हुई तो कार्रवाई होगी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:40 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:40 AM (IST)
कोविड-19 व्यवस्थाओं में लापरवाही हुई तो डीएम होंगे जिम्मेदार : चुफाल
बढ़ते संक्रमण की स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने जिले में संक्रमितों के लिए बेडों की कमी और नए कोविड केयर सेंटरों की व्यवस्था अभी तक नहीं होने के मामले पर सख्त कार्रवाई की बात की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 रोकथाम संबंधित सभी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी डीएम को सौंपी गई है। किसी स्तर पर भी चूक हुई तो कार्रवाई होगी।

 पेयजल मंत्री और कोविड-19 के कार्यों के लिए बनी जिला स्तरीय समिति के प्रभारी बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण सरकार की पहली प्राथमिकता है। किसी भी सूरत में बेड और ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी। बागेश्वर में भी कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए निर्देशित किया गया है। इसमें देरी पर संबंधित अधिकारियों से बातचीत की जाएगी। यह गंभीर मामला है। किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। फिलहाल ऑक्सीजन की कोई दिक्कत नहीं है। रीफिलिंग में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए भी कार्रवाई की गई है।

पेयजल मंत्री चुफाल ने कहा कि जिले में बढ़ते संक्रमण की स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से संक्रमण ना फैले, इसलिए सभी ऐसे लोग कोविड गाइड लाइन का पालन करें। लापरवाह लोगों पर कार्रवाई भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि पहाड़ में भी संक्रमण ने तेजी पकड़ ली है। सभी लोगों के सहयोग से इस बढ़ती महामारी को रोका जा सकता है। अगर प्रत्येक नागरिक अपनी जिम्मेदारी निभाएगा तो हम आसानी से इस महामारी से बाहर निकल आएंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी