डीएम ने औचक निरीक्षण कर लिया निर्माण कार्यों का जायजा, कार्य में तेजी लाने के द‍िए निर्देश

मल्लीताल बाजार क्षेत्र को हेरिटेज स्ट्रीट के रूप में विकसित किए जाने को लेकर कराए जा रहे निर्माण कार्यों का डीएम धीराज गर्ब्याल ने औचक निरीक्षण किया। साथ ही वह बीएम साह ओपन एयर थिएटर में कराए जा रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने भी पहुंचे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:47 PM (IST)
डीएम ने औचक निरीक्षण कर लिया निर्माण कार्यों का जायजा, कार्य में तेजी लाने के द‍िए निर्देश
उन्होंने पारंपरिक शैली में कराए जा रहे निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। शहर के मल्लीताल बाजार क्षेत्र को हेरिटेज स्ट्रीट के रूप में विकसित किए जाने को लेकर कराए जा रहे निर्माण कार्यों का डीएम धीराज गर्ब्याल ने औचक निरीक्षण किया। साथ ही वह बीएम साह ओपन एयर थिएटर में कराए जा रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने भी पहुंचे। उन्होंने निर्माण एजेंसी के साथ ही संबंधित विभागीय अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

बता दें कि जिला प्रशासन की पहल पर शहर के मल्लीताल बाजार, रिक्शा स्टैंड और बीएम साह ओपन एयर थिएटर को पहाड़ी शैली में विकसित करने की कवायद की जा रही है। जिसमें पहले चरण में मल्लीताल बाजार के गाड़ी पड़ाव से बड़ा बाजार तक के रास्ते को विकसित किया जा रहा है। शनिवार को डीएम धीराज गर्ब्याल ने बाजार क्षेत्र में कराए जा रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए औचक निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि कार्य तेजी से किया जा रहा है।

सीवर, बिजली और अन्य लाइनों को भूमिगत करने में कुछ व्यवहारिक दिक्कते आ रही है। जिसके निस्तारण के लिए उन्होंने कार्यदाई संस्था और अन्य विभागों के अधिकारियों द्वारा आपसी विचार विमर्श से निपटाने और दुकानदारों से समन्वय बनाते हुए निर्माण कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि गाड़ी पड़ाव से बड़ा बाजार तक के रास्ते में बिजली, पानी, सीवर की लाइन को भूमिगत करने का कार्य गतिमान है।

रास्ते के दोनों ओर की दुकानों में एक समानता लाने के लिए पत्थर के पिलर और अन्य कार्य शुरू कर दिए गए है। पुराने साइन बोर्ड हटाने के साथ ही सभी दुकानों के फ़साड में समानता लाई जाएगी। इसके बाद वह ओपन एयर थिएटर का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने पारंपरिक शैली में कराए जा रहे निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान ऊर्जा निगम अधीक्षण अभियंता तरुण कुमार, अधिशासी अभियंता मोहम्मद अफजाल, जल संस्थान अधिशासी अभियंता संतोष उपाध्याय, लोनिवि अधिशासी अभियंता दीपक गुप्ता, ईओ अशोक वर्मा, एसडीओ ऊर्जा निगम प्रियंक पांडे, दिलीप बिष्ट, रक्षित पांडे समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी