नैनीताल राजभवन मार्ग पर हुए भूस्‍खलन का डीएम ने किया निरीक्षण, ये दिए निर्देश

राजभवन मार्ग का करीब 20 मीटर हिस्सा नीचे गिरने के बाद गुरुवार को डीएम धीराज गर्ब्याल ने मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने वन विभाग वन निगम कर्मियों को खतरा बने पेड़ों को चिन्हित करने के साथ ही जल्द सड़क का निर्माण कार्य शुरू कराने के निर्देश लोनिवि कर्मियों को दिए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 01:51 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 01:51 PM (IST)
नैनीताल राजभवन मार्ग पर हुए भूस्‍खलन का डीएम ने किया निरीक्षण, ये दिए निर्देश
नैनीताल राजभवन मार्ग पर हुए भूस्‍खलन का डीएम ने किया निरीक्षण, ये दिए निर्देश

नैनीताल, जागरण संवाददाता : राजभवन मार्ग का करीब 20 मीटर हिस्सा नीचे गिरने के बाद गुरुवार को डीएम धीराज गर्ब्याल ने प्रभावित क्षेत्र का मौका मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने वन विभाग वन निगम कर्मियों को खतरा बने पेड़ों को चिन्हित करने के साथ ही जल्द सड़क का निर्माण कार्य शुरू कराने के निर्देश लोनिवि कर्मियों को दिए। बता दें कि बुधवार देर रात राजभवन मार्ग का करीब 20 मीटर हिस्सा दरक गया था। जिससे एक पेड़ गिरने के साथ ही भारी मलबा बाजार में भर गया था। गनीमत रही कि सड़क दिन में नहीं टूटी, नहीं तो वह बड़ा हादसा हो जाता।

इधर गुरुवार को डीएम धीराज गर्ब्याल ने विभागीय अधिकारियों के साथ टूटी सड़क और पालिका बाजार का मौका मुआयना कर नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने तत्काल मलबा हटाने के साथ ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू कराने के निर्देश लोनिवि अधिशासी अभियंता दीपक गुप्ता को दिए। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि सड़क के टूटे हुए हिस्से में कुछ पेड़ खतरा बने हुए हैं। डीएम ने वन विभाग को तत्काल खतरा बने पेड़ों को चिन्हित कर उनका पातन करने के निर्देश दिए। इस दौरान पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी, एडीएम अशोक जोशी, सीओ संदीप नेगी, एसडीओ प्रियंक पांडे, ईओ अशोक वर्मा, कोतवाल अशोक कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

करीब दर्जन भर दुकाने हुई क्षतिग्रस्त

राजभवन मार्ग के क्षतिग्रस्त होने के साथ भारी मलबा और एक भारी-भरकम पेड़ नीचे पालिका बाजार मैं गिर गया। जिससे बाजार में हेमंत सिंह, तेनजिंग, उरगीन, मुनीब रहमान, प्रताप राणा, कलीम अहमद, नरेंद्र चमियाला, कैलाश चंद्र समेत करीब दर्जनभर लोगों की दुकानें क्षतिग्रस्त हो गयी है।

बिजली लाइन क्षतिग्रस्त बाधित हुई पानी की सप्लाई

सड़क के मलबे के साथ भारी पेड़ उखड़ कर नीचे गिर गया। जिसने बिजली की लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गयी। बिजली नहीं होने के कारण गुरुद्वारे के समीप स्थित जल संस्थान का पम्प भी नहीं चल पाया। जिससे कई लोगों को पानी की सप्लाई नहीं की जा सकी। एसडीओ प्रियंक पांडे ने बताया कि बिजली की लाइन दुरुस्त की जा रही है।

chat bot
आपका साथी