पिता को कोरोना ने छीना तो डीएम ने कराया बच्चों का डान बॉस्को स्कूल में एडमिशन

गौलापार के खेड़ा गांव निवासी ममता आर्य के दो बच्चों की पढ़ाई में अब दिक्कत नहीं आएगी। डीएम ने दोगांव स्थित डान बॉस्को स्कूल में दोनों बच्चों ओम व आरोही का एडमिशन करा दिया है। मई में ममता के पति की कोरोना से मौत हो गई थी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:20 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:20 AM (IST)
पिता को कोरोना ने छीना तो डीएम ने कराया बच्चों का डान बॉस्को स्कूल में एडमिशन
पिता को कोरोना ने छीना तो डीएम ने कराया बच्चों का डान बॉस्को स्कूल में एडमिशन

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : गौलापार के खेड़ा गांव निवासी ममता आर्य के दो बच्चों की पढ़ाई में अब दिक्कत नहीं आएगी। डीएम ने दोगांव स्थित डान बॉस्को स्कूल में दोनों बच्चों ओम व आरोही का एडमिशन करा दिया है। मई में ममता के पति की कोरोना से मौत हो गई थी। ऐसे में परिवार पर आर्थिक संकट आ गया था। गुरुवार को ममता डीएम के पास अपनी परेशानी लेकर पहुंचीं तो डीएम ने दोनों बच्चों का स्कूल में एडमिशन करा दिया। इसके अलावा डीएम ने प्रोबेशन अधिकारी को वात्सल्य योजना से भी लाभ दिलाने के निर्देश दिए हैं।

डीएम धीराज गब्र्याल ने गुरुवार को जनता दरबार का आयोजन किया था, जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों से कुल 29 लोग समस्या लेकर पहुंचे। कई मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। अन्य में अफसरों को तय समय में राहत दिलाने को कहा गया है। सूपी के जिला पंचायत सदस्य कमलेश बिष्ट ने कहा कि रामगढ़़ ब्लॉक के सूपी गांव में प्राचीन थकूडा मंदिर को पर्यटन क्षेत्र के तौर विकसित किया जाए।

ऊंचापुल निवासी आशा दताल ने रोजगार और ऑटो स्टैंड अध्यक्ष सचिदानंद ने बगैर रूट परमिट के चलने वाले ऑटो पर कार्रवाई की मांग की। वहीं, लोहरियासाल तल्ला स्थित इंदिरा कॉलोनी निवासी पुष्पा भट्ट ने गली से 11 केवी लाइन को शिफ्ट कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। महाबीर गंज निवासी अशोक कुमार जायसवाल ने पेड़ों का कटान कर नजूल भूमि पर अवैध निर्माण की शिकायत की। डीएम ने मामले में अफसरों को निरीक्षण के निर्देश दिए हैं।

लेखपाल संघ ने रखी पांच मांगें

उत्तराखंड लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष ताराचंद्र घिल्डियाल के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने डीएम से मुलाकात कर कहा कि राजस्व निरीक्षक के 15वें बैच को जल्द नियुक्ति देने के साथ 2018 बैच के लोगों को एनपीएस का लाभ दिया जाए। इसके अलावा मृतक किशोर कुमार की पत्नी पूनम का जिले में चयन कर ट्रेनिंग के लिए अल्मोड़ा भेजा जाए। जिला सचिव आशुतोष चंद्र, मनोज कुमार, दीपक टम्टा, राहुल आर्य व दीपक नेगी यहां मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी