डीएम अल्मोड़ा ने पूछा-डाक्टर साहब, सब कुछ दुरुस्त है तो फिर शिकायतें क्यों

डीएम वंदना पहली बार नागरिक चिकित्सालय के निरीक्षण को पहुंची। जनशिकायतों के मसले पर चिकित्साधिकारियों के सब कुछ दुरुस्त होने के तर्क पर डीएम ने पूछा कि यदि कोई कमी है ही नहीं तो फिर शिकायतें क्यों आती हैं।

Prashant MishraSat, 04 Dec 2021 05:24 PM (IST)
लेबर रूम को व्यवस्थित करने और संसाधनों की कमी दूर करने के लिए तत्काल सीएमओ कार्यालय को लिखने को कहा।

जागरण संवाददाता, रानीखेत : डीएम वंदना सिंह ने उपमंडल के सबसे बड़े गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। मरीजों से फीडबैक लिया। बाहर से दवाएं लिखे जाने की बात पर अस्पताल में दवाओं का पर्याप्त स्टॉक रखने की हिदायत दी। जनशिकायतों के मसले पर चिकित्साधिकारियों के सब कुछ दुरुस्त होने के तर्क पर डीएम ने पूछा कि यदि कोई कमी है ही नहीं तो फिर शिकायतें क्यों आती हैं। नर्स स्टाफ रूम में गंदगी पर डीएम ने नसीहत दी कि सफाई नहीं रहेगी तो स्वास्थ्य कर्मी खुद ही बीमार पड़ जाएंगे।

कार्यभार संभालने के बाद डीएम वंदना पहली बार नागरिक चिकित्सालय के निरीक्षण को पहुंची। मरीजों व तीमारदारों की सुविधा को हेल्प डेस्क को सक्रिय कर आकस्मिक ड्यूटी चार्ट में तैनात चिकित्सकों के नंबर व नाम अंकित करने के निर्देश दिए। लेबर रूम को व्यवस्थित करने और संसाधनों की कमी दूर करने के लिए तत्काल सीएमओ कार्यालय को लिखने को कहा। 

डीएम ने कहा कि अक्सर शिकायतें मिल रही हैं कि नागरिक चिकित्सालय में चिकित्सक हैं तो संबंधित उपकरण नहीं हैं। संसाधन हैं तो उन्हें संचालित करने को डाक्टर नहीं हैं। वरिष्ठ जनरल सर्जन डा. मुकेश जोशी ने सफाई दी कि सब कुछ ठीक चल रहा है। तब डीएम ने कहा कि कोई खामी नहीं तो शिकायतें भी नहीं आनी चाहिए। बाद में डीएम ने विभिन्न वार्डों में जाकर मरीजों से सुविधा व इलाज संबंधी जानकारी ली। पूछा कि इलाज सही मिलता है या नहीं। यहां कोई शिकायत नहीं मिली।

हालांकि दवा काउंटर पर पूछताछ के दौरान एक महिला ने डीएम को बताया कि कभी कभार बाहर से दवाएं खरीदने को कहा जाता है। डीएम ने सीएमएस डा. केके पांडे से कहा कि दवाओं का पर्याप्त स्टॉक रखें ताकि मरीजों को अस्पताल से ही दवाएं मुहैया कराई जा सकें। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.