बिना मास्क लगाए परीक्षा नहीं दे सकेंगे डीएलएड अभ्यर्थी

उत्तराखंड में चार दिसंबर को होने जा रही डीएलएड प्रवेश परीक्षा में कोविड के नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:15 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:15 PM (IST)
बिना मास्क लगाए परीक्षा नहीं दे सकेंगे डीएलएड अभ्यर्थी
बिना मास्क लगाए परीक्षा नहीं दे सकेंगे डीएलएड अभ्यर्थी

संस, रामनगर : उत्तराखंड में चार दिसंबर को होने जा रही डीएलएड प्रवेश परीक्षा में कोविड के नियमों का पूरी तरह पालन किया जाएगा। परीक्षा में शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए इस बार 61 परीक्षा केंद्र अतिरिक्त बनाए गए है। शुक्रवार को उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डा. नीता तिवारी ने सभागार में कुमाऊं मंडल के 14 नोडल अधिकारियों की बैठक लेते हुए यह जानकारी दी।

बताया कि परीक्षा के लिए इस बार केंद्र बढ़ाए गए हैं। पहले केंद्रों की संख्या 123 थी, अब 184 की गई है। इन केंद्रों में 40057 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। 29 शहरों में यह परीक्षा होगी। नैनीताल, हल्द्वानी व रामनगर में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा में कोविड के दिशा निर्देशों का पालन करवाना केंद्र प्रभारी की जिम्मेदारी होगी। प्रत्येक अभ्यर्थी व शिक्षक कर्मचारी को मास्क लगाकर परीक्षा केंद्र में आना होगा। थर्मल स्कैनिंग करने के साथ ही केंद्र को सैनेटाइज करना होगा। उप सचिव सीपी रतूड़ी ने बताया कि राज्य में साढ़े छह सौ सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा कराई जा रही है। परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों का दो साल का प्रशिक्षण डायटों में होगा। परीक्षा प्रात: 11 बजे से अपराह्न डेढ़ बजे तक होगी। शनिवार को गढ़वाल मंडल के नोडल अधिकारियों की बैठक होगी। इस दौरान अपर सचिव एनसी पाठक, संयुक्त सचिव केके वाष्र्णेय, सुभागा आर्य, दरपान सिंह रौतेला मौजूद रहे। नहीं मिला प्रवेश पत्र तो नोडल केंद्र से मिलेगा

जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र परिषद की वेबसाइट से डाउनलोड नहीं हो पाए है, वह अपना प्रवेश पत्र एक, दो व तीन दिसंबर को अपने शहर के नोडल परीक्षा केंद्र से प्राप्त कर सकते है। उपसचिव सीपी रतूड़ी ने बताया कि जिले में जीआईसी नैनीताल, हल्द्वानी में महात्मा गाधी इटर कालेज व रामनगर जीआइसी खताड़ी को नोडल परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी