भारत-पाकिस्‍तान मैच को लेकर खिलाडि़यों में उत्‍साह, बोले- जीते तो 10 दिन पहले ही मनेगी दीवाली

करीब पांच साल बाद हो रहे भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। भारत ने मैच जीता तो देश में 10 दिन पहले ही दीवाली पर्व मनाया जाएगा। क्रिकेट को लेकर खिलाडिय़ों की रणनीति व दमखम की हर कोई तारीफ कर रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:02 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:02 AM (IST)
भारत-पाकिस्‍तान मैच को लेकर खिलाडि़यों में उत्‍साह, बोले- जीते तो 10 दिन पहले ही मनेगी दीवाली
भारत-पाकिस्‍तान मैच को लेकर खिलाडि़यों में उत्‍साह, बोले- जीते तो 10 दिन पहले ही मनेगी दीवाली

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : करीब पांच साल बाद हो रहे भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। भारत ने मैच जीता तो देश में 10 दिन पहले ही दीवाली पर्व मनाया जाएगा। क्रिकेट को लेकर खिलाडिय़ों की रणनीति व दमखम की हर कोई तारीफ कर रहा है। वहीं इंटरनेट मीडिया में भी क्रिकेट मैच के उत्साह को महसूस किया जा सकता है। हल्‍द्वानी के खिलाडि़यों और क्रिकेट प्रेमियों में इसको लेकर जबर्दश्‍त उत्‍साह है।

रणजी क्रिकेट खिलाड़ी मयंक मिश्रा कहते हैं कि भारत पाकिस्तान का मैच बहुत मायने रखता है। सैयद मुश्ताक अली टी-20 मुकाबले के लिए काशीपुर में कैंप चल रहा है। सभी खिलाडिय़ों ने क्रिकेट मैच देखने के लिए होटल में ही प्रोजेक्टर लगवा रखा है।

जिला क्रिकेट एसोसिएशन नैनीताल के कोषाध्यक्ष कमल पपनै ने बताया कि पलड़ा भारत का ही भारी रहता है। टी-20 के आठ मैच में से सात में भारत को जीत मिली है। भारत की बल्लेबाजी विश्व में नंबर वन है। पाकिस्तान की बल्लेबाजी मजबूत नहीं है।

आल इंडिया पुलिस टीम बाडी बिल्डिंग के चीफ कोच मुकेश पाल कहते हैं कि पांच साल के लंबे इंतजार के बाद यह खेल हो रहा है। पाकिस्तान के लिफ्टर के साथ खेल चुका हूं। जिसमें पाकिस्तान से जीतने का दबाव ज्यादा होता है। क्रिकेट में भी इसी तरह रोमांच है। दोनों देशों के बीच खेल को लेकर ज्यादा क्रेज रहता है। विश्व कप नहीं होता तो यह खेल देखना मुश्किल था।

फुटबाल क्लब के बिठोरिया के वीरू कालाकोटी ने कहा कि बहुत समय बाद इंडिया व पाकिस्तान का मैच हो रहा है। इससे संबंधित कई तरह के वीडियो व फोटो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहे हैं। जिसके आधार पर इस प्रतियोगिता की दीवानगी के बारे में समझा जा सकता है।

कराटे एकेडमी, हल्द्वानी के विरेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि दोनों देशों के बीच मैच को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। यदि भारत जीतता है तो 10 दिन पहले ही दीवाली हो जाएगी। बहुत समय बाद मैच होने से उत्साह का स्तर बढ़ गया है। क्लास में बच्चे भी मैच देखने के लिए पहले से ही तैयारी में जुट गए हैं।

chat bot
आपका साथी