जिला पंचायत की विकास योजनाओं की बैठक काठगोदाम सर्किट में आज

लंबे समय से अटकी जिला पंचायत की विकास योजनाओं की बैठक आज काठगोदाम सर्किट हाउस स्थित सभागार में होगी। जिला पंचायत अध्यक्ष की मौजूदगी में अफसरों संग आयोजित बैठक में पूर्व में तैयार किए गए प्रस्तावों पर फैसला लिया जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 08:47 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 08:47 AM (IST)
जिला पंचायत की विकास योजनाओं की बैठक काठगोदाम सर्किट में आज
जिला पंचायत की विकास योजनाओं की बैठक काठगोदाम सर्किट में आज

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : लंबे समय से अटकी जिला पंचायत की विकास योजनाओं की बैठक आज काठगोदाम सर्किट हाउस स्थित सभागार में होगी। जिला पंचायत अध्यक्ष की मौजूदगी में अफसरों संग आयोजित बैठक में पूर्व में तैयार किए गए प्रस्तावों पर फैसला लिया जाएगा।

कोरोना काल में जिला पंचायत विकास कार्यों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे सका। इसके अलावा उसकी आय पर भी काफी प्रभाव पड़ा। जिस वजह से जिला पंचायत विकास योजनाओं से जुड़ी बैठक का आयोजन भी नहीं हो सका। अब सोमवार को सर्किट हाउस में बैठक बुलवाई गई है। जिसमें जिपं सदस्यों द्वारा अपने-अपने इलाकों की मांगों को लेकर चर्चा भी की जाएगी। उसके बाद स्वीकृति व बजट पर बात होगी।

यह लोग होंगे शामिल

जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, समस्त जिला पंचायत सदस्य, जिले के सभी ब्लॉक प्रमुख, ग्राम प्रधान बजूनिया हल्दू, ग्राम प्रधान गुलजारपुर बंकी, ग्राम प्रधान डहरा, ग्राम प्रधान चोपड़ा, ग्राम प्रधान महतोलिया गांव। जिले से सिर्फ पांच ग्राम प्रधानों को बैठक में हिस्सा मिलेगा। इसके अलावा सीएमओ, परियोजना निदेशक, डीआरडीए, वन विभाग के  अफसर, जिला विकास अधिकारी, मुख्य कृषि अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, जिला सांख्यिकीय अधिकारी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी व मंडी समिति के अफसर भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

बीडीसी की बैठक कब

क्षेत्र पंचायत सदस्यों का कहना है कि सवा साल पहले बीडीसी की पहली बैठक हुई थी। उसके बाद से बैठक नहीं हो सकी। कोरोना गाइड लाइन के तहत इसका आयोजन किया जाना चाहिए। ताकि क्षेत्र की समस्याओं को उठाने के लिए एक मंच मिले।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी