30 लाख का गोलमाल करने के मामले में जिला आबकारी अधिकारी पर गिर सकती है गाज

शराब अनुज्ञापियों ने फर्जी चालान बनाकर आबकारी विभाग को लाखों रुपये का चूना लगाने के मामले में सचिव आबकारी आयुक्त ने जिला आबकारी अधिकारी को जमकर फटकार लगाई। साथ ही पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए। जिला आबकारी अधिकारी पर जांच के बाद विभागीय कार्रवाई तय है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:26 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:26 AM (IST)
30 लाख का गोलमाल करने के मामले में जिला आबकारी अधिकारी पर गिर सकती है गाज
30 लाख का गोलमाल करने के मामले में जिला आबकारी अधिकारी पर गिर सकती है गाज

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : शराब अनुज्ञापियों ने फर्जी चालान बनाकर आबकारी विभाग को लाखों रुपये का चूना लगाने के मामले में सचिव आबकारी आयुक्त ने जिला आबकारी अधिकारी को जमकर फटकार लगाई। साथ ही पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए। माना जा रहा है कि जिला आबकारी अधिकारी पर जांच के बाद विभागीय कार्रवाई तय है।

30 लाख का फर्जी चालान लगाकर काशीपुर के कारोबारी ने आबकारी विभाग को लाखों का चूना लगाया था। इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चंद्र बिजोला ने पंतनगर थाने में केस दर्ज कराया था। जिसमें कहा गया था कि विदेशी मदिरा की दुकान काशीपुर नंबर दो के अनुज्ञापी शरद कुमार अग्रवाल व बीयर की दुकान सिडकुल ढाल के अनुज्ञापी सुभाष चंद्र ने मार्च, 2021 में अपनी मदिरा दुकान की प्रतिभूति-प्रशमन की कार्रवाई का चालान व इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कार्यालय को उपलब्ध करवाए थे। उपलब्ध करवाए गए चालान का कार्यालय के जी-6 पंजिका के आधार पर सत्यापन किया तो कोषागार से प्राप्त शीट में चालान दर्ज नहीं पाए गए।

जिस पर कोषागार व एसबीआइ काशीपुर से पत्राचार किया गया तो शाखा प्रबंधक ने 25 मई को अवगत कराया कि बैंक में इस दौरान कोई धनराशि जमा नहीं की गई है। साथ ही रोकड़िया के हस्ताक्षर भी भिन्न पाए गए और उस पर पासकर्ता अधिकारी के हस्ताक्षर भी नहीं हैं। इस पर पुलिस ने दोनों कारोबारियों पर केस दर्ज कर लिया था। इधर इस मामले को सचिव आबकारी आयुक्त सचिन कुर्वे ने गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश दिए है। जांच के बाद जिला आबकारी अधिकारी पर विभागीय गाज गिर सकती है। बताया जा रहा है कि गंभीर अनियमितता पाई गई है। इधर, डिप्टी कमिश्नर आबकारी विवेक ने बताया कि जांच उनके स्तर से की जा रही है। जांच पूरी हो गई है, शुक्रवार को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी