स्पोर्ट्स किट वितरण को लेकर ब्लॉक प्रमुख व जिला युवा कल्याण विभाग में रार

ब्लॉक प्रमुख और जिला युवा कल्याण विभाग के बीच मंगल दलों को दी जाने वाली स्पोर्ट्स किट का मामला तूल पकड़ गया है। हल्द्वानी विकासखंड की प्रमुख रूपा देवी ने कहा कि विभाग में बीओ के पद पर तैनात एक अफसर सामान वितरण को लेकर मनमानी कर रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 02:04 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 02:04 PM (IST)
स्पोर्ट्स किट वितरण को लेकर ब्लॉक प्रमुख व जिला युवा कल्याण विभाग में रार
स्पोर्ट्स किट वितरण को लेकर ब्लॉक प्रमुख व जिला युवा कल्याण विभाग में रार

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : ब्लॉक प्रमुख और जिला युवा कल्याण विभाग के बीच मंगल दलों को दी जाने वाली स्पोर्ट्स किट का मामला तूल पकड़ गया है। शुक्रवार को प्रेसवार्ता के दौरान हल्द्वानी विकासखंड की प्रमुख रूपा देवी ने कहा कि विभाग में बीओ के पद पर तैनात एक अफसर सामान वितरण को लेकर मनमानी कर रहे हैं। बगैर पंचायत प्रतिनिधियों को विश्वास में लिए ही किट बांटी जा रही है। जल्द मामले की शिकायत विभागीय मंत्री से भी की जाएगी।

ब्लॉक स्थित ऑफिस में वार्ता के दौरान प्रमुख रूपा देवी और बीडीसी मेम्बरों ने कहा कि गांव में महिला और पुरुष वर्ग में अलग-अलग मंगल दल गठित होते हैं। जो कि युवाओं को खेलों में प्रतिभाग करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। ताकि नशे व अन्य बुराइयों से युवा पीढ़ी को दूर रखा जा सके। युवा कल्याण विभाग द्वारा इन्हें स्पोर्ट्स किट दी जाती है। 

वर्तमान में 22 मंगल दलों के लिए ब्लॉक के जरिये विभाग को 88 हजार रुपए जारी भी हुए। वहीं, आरोप है कि बिना ब्लॉक प्रमुख व स्थानीय बीडीसी मेम्बर को विश्वास में लिए बीओ राजदीप पंत सामान बांटने में लगे हैं। किसी को नैनीताल रोड तो किसी को मुखानी में बुलाकर किट पकड़ाई जा रही है। जनप्रतिनिधियों को विश्वास में न लेकर उनका अपमान किया जा रहा है। इसलिए उच्च स्तर तक शिकायत की जाएगी। इस दौरान गरिमा पांडेय, कल्पना सामंत, कमला आर्य, अनीता बेलवाल, दीपक आर्य, नितेश चंद्र, सुरेश भारती आदि बीडीसी मेम्बर मौजूद थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी