बनभूलपुरा में दो पक्षों में पथराव, गांधी चौक बना पुलिस छावनी

हल्‍द्वानी के बनभूलपुरा थानाक्षेत्र में दो पक्षों के बीच विवाद बढ़ा तो स्थिति पथराव तक पहुंच गई। इस दौरान एक गाड़ी का शीशा टूट गया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने स्थिति नाजुक देखकर सभी थानों की फोर्स मौके पर बुला ली।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:47 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:56 PM (IST)
बनभूलपुरा में दो पक्षों में पथराव, गांधी चौक बना पुलिस छावनी
बनभूलपुरा में दो पक्षों में पथराव, गांधी चौक बना पुलिस छावनी

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्‍द्वानी के बनभूलपुरा थानाक्षेत्र में दो पक्षों के बीच विवाद बढ़ा तो स्थिति पथराव तक पहुंच गई। इस दौरान एक गाड़ी का शीशा टूट गया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने स्थिति नाजुक देखकर सभी थानों की फोर्स मौके पर बुला ली। जिससे पूरा गांधी नगर क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गई।

बनभूलपुरा थानाक्षेत्र के गांधी नगर चौक गली नंबर आठ में सड़क के पास कार खड़ी करने को लेकर विवाद बताया जा रहा है। क्षेत्र में डेंटर का कार्य करने वाले जुल्फिकार पर आरोप है कि वह अपनी गाडिय़ां सड़क किनारे पार्क कर देता है। जिसमें अक्सर नशेड़ी प्रवृत्ति के लोग विभिन्न प्रकार के नशे का सेवन करते हैं।

बनभूलपुरा थाने के एसओ मोहम्मद युनुस खान ने बताया कि बुधवार की देर रात करीब 11 बजे गली नंबर आठ के कुछ युवक शराब के नशे में गांधी नगर चौक पर पहुंचे। डेंटर जुल्फिकार से वाहन पार्किंग को लेकर मौके पर विवाद होने लगा। आरोप है कि युवकों ने गाड़ी पर पथराव करना शुरू कर दिया। विवाद बढऩे पर दोनों ने अपने साथियों को बुला लिया। दोनों तरफ से पत्थर चले। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थित नाजुक समझ कर अन्य थानों को खबर कर दी। मौके पर एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र, सीओ प्रमोद शाह, कोतवाल मनोज रतूड़ी, एसओ मुखानी सुशील कुमार आदि पहुंच गए। इसके अतिरिक्त संवेदनशीलता बरतते हुए काठगोदाम, लालकुआं, चोरगलिया आदि जगहों की पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। एसओ बनभूलपुरा युनुस खान ने बताया कि पुलिस के पहुंचने के बाद मामला शांत हो गया है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है। इस दौरान क्षेत्रीय पार्षद सुमित कुमार, गुफरान आदि भी मौके पर पहुंचे। लोगों को समझाकर शांति बनाए रखने की अपील की गई।

रात भर तैनात रही पीएसी

बनभूलपुरा के गांधी नगर चौक पर रात भर पीएसी के जवान मुस्तैद रहे। एसओ मोहम्मद युनुस ने बताया कि मौके पर पीएसी के चार जवान पीसी-2 वाहन रात भर तैनात रहा। स्थिति सामान्य है।

दोनों पक्षों पर कार्रवाई

पुलिस की ओर से रात में हंगामा करने वाले दोनों पक्षों पर कार्रवाई की जा रही है। जिसमें 107/116 की कार्रवाई की जा रही है। जिसके लिए तीन लोगों को चिन्हित किया गया। अन्य लोगों के बारे में भी पता किया जा रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी