काशीपुर में एसडीएम व अधिवक्ताओं के बीच विवाद खत्म, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के तबादले को अड़े थे अधिवक्ता

काशीपुर बार एसोसिएशन के प्रेस प्रवक्ता अब्दुल सलीम एड. ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि संयुक्त मजिस्ट्रेट आकांक्षा वर्मा व काशीपुर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच समझौता वार्ता हुई। जिसमें वरिष्ठ अधिवक्ता ओमप्रकाश अरोरा के विरूद्ध भेजी गई शिकायत एसडीएम द्वारा वापस लेने की बात कही गयी

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 04:56 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 04:56 PM (IST)
काशीपुर में एसडीएम व अधिवक्ताओं के बीच विवाद खत्म, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के तबादले को अड़े थे अधिवक्ता
12 दिनों से चल रहे धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन को वापस लेने की घोषणा करते हुए उसे समाप्त कर दिया।

जागरण संवाददाता, काशीपुर: अधिवक्ताओं और एसडीएम के बीच चल रहा विवाद आज आपसी समझौते के बीच समाप्त कर दिया गया। काशीपुर बार एसोसिएशन के प्रेस प्रवक्ता अब्दुल सलीम एड. ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि संयुक्त मजिस्ट्रेट आकांक्षा वर्मा व काशीपुर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच समझौता वार्ता हुई। जिसमें वरिष्ठ अधिवक्ता ओमप्रकाश अरोरा के विरूद्ध भेजी गई शिकायत एसडीएम द्वारा वापस लेने की बात कही गयी और कहा कि आपसी गलत फहमी के कारण ऐसी स्थिति बनी।

एसडीएम ने कहा कि अधिवक्ता व संयुक्त मजिस्ट्रेट आपस में एक सिक्के के दो पहलु है। हम दोनों का उद्देश्य वादकारियों को सुलभ न्याय दिलाना है। एसडीएम ने अधिवक्ताओं को आश्वस्त कराया कि भविष्य में ऐसे हालात दोबारा पैदा नहीं होगे। एसडीएम के आश्वासन पर काशीपुर बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं ने पिछले 12 दिनों से चल रहे धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन को वापस लेने की घोषणा करते हुए उसे समाप्त कर दिया।

क्या था मामला 

12 दिन से काशीपुर बार एसोसिएशन के अधिवक्ता उप जिलााधकारी पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया था। उन्होंने एसडीएम के स्थानांतरण की मांग लेकर जिलाधिकारी से लेकर सीएम तक शिकायत दर्ज कराई थी। अधिवक्ताओं का कहना था कि वरिष्ट अधिवक्ता के साथ दुर्व्यवहार किया गया। काशीपुर के दो वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने बार एसोसिएशन को पत्र लिखकर एसडीएम आकांक्षा वर्मा पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

मामले में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की तरफ से भी बार काउंसिल को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराई गई थी। दो दिन पूर्व दोनों पक्षो में बैठक में कोई हल न निकलने पर शनिवार को वार्ता का निर्णायक दौर की बैठक की गई जिसमें दाेनों पक्षों में सहमति बन सकी। 

chat bot
आपका साथी