आर्थिक मदद न मिलने से खफा आपदा प्रभावितों ने रुद्रपुर कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

आर्थिक मदद न मिलने से खफा आपदा प्रभावितों ने कलक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर रोष जताया। इस दौरान उन्होंने शासन प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि काफी लोगों को अभी तक आर्थिक मदद नहीं मिली है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 02:44 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 02:44 PM (IST)
आर्थिक मदद न मिलने से खफा आपदा प्रभावितों ने रुद्रपुर कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन
आर्थिक मदद न मिलने से खफा आपदा प्रभावितों ने रुद्रपुर कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : आर्थिक मदद न मिलने से खफा आपदा प्रभावितों ने कलक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर रोष जताया। इस दौरान उन्होंने शासन प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि काफी लोगों को अभी तक आर्थिक मदद नहीं मिली है। उन्होंने एडीएम नजूल जयभारत सिंह को ज्ञापन सौंपकर चेताया कि यदि मांग जल्द पूरी न हुई तो आंदोलन किया जाएगा।

सुब्रत कुमार विश्वास ने लोगों के साथ गुुरुवार को कलक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन करते हुए कहा कि आपदा से रविंद्र नगर, जगतपुरा, ठाकुर नगर, भूतबंगला, रम्पुरा आदि क्षेत्रों में काफी नुकसान हुआ था। एक माह बाद भी अभी तक काफी आपदा प्रभावितों को आर्थिक मदद नहीं दी जा सकी है। इससे गरीब परिवार के सामने आर्थिक संकट गहरा गया है। उन्होंने सरकार से आपदा से प्रभावितों को दो लाख रुपये मुआवजा देने, बैंक ऋण को सरलीकरण करने, निर्धन परिवार की कन्याओं की शादी के लिए आर्थिक मदद देने, बर्बाद फसल की भरपाई के लिए आर्थिक मदद देने आद की मांग की।

उन्होंने एडीएम नजूल को ज्ञापन सौंपकर कहा कि यदि प्रभावितों को आर्थिक मदद जल्द नहीं मिली तो आंदोलन किया जाएगा। धरना स्थल देने वालों में पूनम देवी, प्रभा देवी, विक्की विश्वास, शंकर पासवान, सावित्री, गुलशन, सुनील आदि शामिल थे। इधर, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट गेट पर धरना प्रदर्शन कर आपदा प्रभावितों को आर्थिक सहायता के लिए चेक दिलाने की मांग की।

धरना स्थल पर पहुंचे नायब तहसीलदार भरत लाल को ज्ञापन सौंपकर कहा कि अभी तक आपदा प्रभावित क्षेत्रों का सर्वें पूरा नहीं हो सका है। इससे काफी लोग आर्थिक मदद पाने से वंचित हो गए हैं। जिन क्षेत्रों का सर्वेे हो चुका है, उनमें भी कई लोगों को चेक नहीं मिले हैं। उन्होंने सर्वे कराने व आपदा प्रभावितों को आर्थिक मदद देने की मांग की। धरना देने वालों में पूर्व पालिकाध्यक्ष मीना शर्मा, प्रीति साना, जगदीश तनेजा आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी