डीआइजी बोले, लालकुंआ में कांग्रेस नेता के घर आकाशीय बिजली गिरने से हुआ था धमाका

डीआइजी डा. नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि दो दिन की जांच के बाद छत पर आकाशीय बिजली गिरने के साक्ष्य मिल गए हैं। इधर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर में हुए धमाके के खुलासे को लेकर जांच अभी जारी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:06 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:01 AM (IST)
डीआइजी बोले, लालकुंआ में कांग्रेस नेता के घर आकाशीय बिजली गिरने से हुआ था धमाका
20 सितंबर को डा. बालम सिंह बिष्ट के मकान की तीसरी मंजिल पर जोरदार धमाका हुआ था।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : मोटाहल्दू के जयपुर खीमा निवासी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व कांग्रेसी नेता के घर धमाका आकाशीय बिजली गिरने से हुआ था। डीआइजी डा. नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि दो दिन की जांच के बाद छत पर आकाशीय बिजली गिरने के साक्ष्य मिल गए हैं। इधर, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर में हुए धमाके के खुलासे को लेकर जांच अभी जारी है। फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद इसका भी पटाक्षेप कर दिया जाएगा। 

20 सितंबर को अपराह्न साढ़े तीन बजे कांग्रेस के जिला महामंत्री डा. बालम सिंह बिष्ट के मकान की तीसरी मंजिल पर जोरदार धमाका हुआ था। यह धमाका कुछ दिन पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर जैसा ही था। कांग्रेस नेता के घर की छत पर पुलिस को जांच के  दौरान आकाशीय बिजली गिरने के कुछ निशान मिले थे। डीआइजी डा. नीलेश आनंद भरण ने बताया कि इस पूरे मामले की कई एजेंसियों व दमकल विभाग से जांच कराई गई थी। टीमों को आकाशीय बिजली गिरने के साक्ष्य मिले हैं। उसी से घर में बिजली की वायर व उपकरण फुंक गए थे। 

वहीं, उन्होंने बताया कि हीरानगर हल्द्वानी में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट के घर हुए धमाके में प्रथमदृष्टया एलपीजी गैस लीकेज की बात सामने आ रही है। इस मामले की जांच एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र के नेतृत्व में एसआईटी कर रही है। बताया कि फोरेंसिक साइंस लैब से रिपोर्ट मिलने के बाद धमाके की पुष्टि हो जाएगी। एक के बाद हुए एक धमाके ने पुलिस को परेशानी में डाल दिया था।  

chat bot
आपका साथी