रानीखेत में व्यापारियों में मतभेद, दो बजे तक दुकानें खोलने पर जोर, संयुक्त मजिस्ट्रेट को दिया ज्ञापन

व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष मोहन नेगी व नगर अध्यक्ष भगवंत नेगी ने सुबह दस बजे तक दुकानेें खुले रखने का फरमान दिया है। इससे व्यापारी सहमत नहीं हैं। असंतुष्ट व्यापारियों ने दुकानें दिन में दो बजे तक खोलने पर जोर दिया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:50 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:50 AM (IST)
रानीखेत में व्यापारियों में मतभेद, दो बजे तक दुकानें खोलने पर जोर, संयुक्त मजिस्ट्रेट को दिया ज्ञापन
व्यापारियों ने संयुक्त मजिस्ट्रेट से इस मामले में मुनादी कराए जाने का भी आग्रह किया।

जागरण संवाददाता, रानीखेत : सप्ताहभर के लॉकडाउन को दो दिन ही बीते थे कि व्यापारी बंदी के मुद्दे पर दोफाड़ हो गए। व्यापारियों के दूसरे धड़े ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर दोपहर दो बजे तक दुकानें खोलने की स्वीकृति देने की मांग उठाई।

संयुक्त मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडे को दिए ज्ञापन में व्यापारियों ने कहा है कि व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष मोहन नेगी व नगर अध्यक्ष भगवंत नेगी ने सुबह दस बजे तक दुकानेें खुले रखने का फरमान दिया है। इससे व्यापारी सहमत नहीं हैं। असंतुष्टï व्यापारियों ने तर्क दिया कि सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए सहमति प्रदान की जाए। साथ ही दुकानें दिन में दो बजे तक खोलने पर जोर दिया। व्यापारियों ने संयुक्त मजिस्ट्रेट से इस मामले में मुनादी कराए जाने का भी आग्रह किया।

विधायक निधि से लगेंगे सात ऑक्सीजन कंसंटे्रटर

द्वाराहाट: कोविड-19 की दूसरी लहर में आक्सीजन की कमी मरीजों पर भारी पड़ती दिख रही है। इसी के मद्देनजर विधानसभा क्षेत्र के पांच स्वास्थ्य केंद्रों में सात ऑक्सीजन कंसंट्रेटर शीघ्र लगेंगे। विधायक महेश नेगी ने अपनी निधि से इन्हें लगाने की संस्तुति दी है। कोरोना संक्रमित लोगों को हो रही परेशानी को देख उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) को पत्र भेज शीघ्र धनराशि अवमुक्त कराने को कहा है। इसके मुताबिक धन सिंह अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वाराहाट तथा चौखुटिया में दो-दो जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिंता, जालली व मासी में एक-एक ऑक्सीजन कंसंटे्रटर मशीनें लगनी हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी