धन सिंह बोले, छात्रों और किसानों के हित में काम कर रही है सरकार

सरकार छात्रों-किसानों के हित में काम कर रही है, यह बात उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं। वे विधायक बिष्ट के कार्यालय पर पत्रकार वार्ता कर रहे थे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 04:51 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 07:40 PM (IST)
धन सिंह बोले, छात्रों और किसानों के हित में काम कर रही है सरकार
धन सिंह बोले, छात्रों और किसानों के हित में काम कर रही है सरकार

रामनगर, जेएनएन : सरकार छात्रों एवं किसानों के हित में काम कर रही है यह बात उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं। डॉ. रावत  विधायक दीवान सिंह बिष्ट के कार्यालय पर पत्रकार वार्ता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि  सभी महाविद्यालयों में प्रवक्ताओं के रिक्त पदों पर जल्द ही भर्ती होंगी। प्रयास है कि महाविद्यालयों में खेल सामाग्री, प्रयोगशाला के साथ अन्य मूलभूत व्यवस्थाएं पूरी तरह से विद्यार्थियों को उपलब्ध हों। प्रवक्ताओं की नियुक्ति के लिए लोकसेवा आयोग की ओर से प्रयास चल रहा है, 877 सहायक प्रवक्ताओं के पदों पर इसी सत्र में नियुक्तियां हो जाएंगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नई नियुक्ति पाने वाले प्रवक्ताओं को पहले पांच साल के लिये पर्वतीय क्षेत्रों में नौकरी करनी होगी। रावत ने लघु व सीमांत किसानों को जीरो प्रतिशत की दर से कृषि के लिए ऋ ण दिए जाने की बात भी कही। रावत ने बताया कि महिला समूह को पांच लाख तक कृषि ऋ ण शून्य प्रतिशत ब्याज की दर से उपलब्ध कराया जाएगा। योजना 26 जनवरी के बाद शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य देश का पहला राज्य होगा जो किसानों को शून्य प्रतिशत पर ऋ ण प्रदान करेगा। इस दौरान विधायक दीवान सिंह बिष्ट, जगमोहन सिंह बिष्ट, नरेंद्र शर्मा, मदन जोशी, पूरन नैनवाल, दानिश सिद्दीकी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : अस्‍पताल प्रशासन व दो अन्‍य लोगों पर पति की किडनी निकालने का आरोप, मौत

chat bot
आपका साथी