डीजीपी अशोक कुमार ने किया इंडो-नेपाल बॉर्डर का निरीक्षण, कुंभ को लेकर अलर्ट रहने के दिए निर्देश

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सोमवकर सुबह इंडो नेपाल बॉर्डर स्थित शारदा बैराज चौकी इमीग्रेशन चेक पोस्ट और बॉर्डर के सात नंबर पिलर का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने इमीग्रेशन चेक पोस्ट अधिकारी इंदर सिंह से भारत-नेपाल के बीच आवागमन आदि के बारे में जानकारी ली।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 11:14 AM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 03:13 PM (IST)
डीजीपी अशोक कुमार ने किया इंडो-नेपाल बॉर्डर का निरीक्षण, कुंभ को लेकर अलर्ट रहने के दिए निर्देश
डीजीपी अशोक कुमार ने किया इंडो-नेपाल बॉर्डर का निरिक्षण, कुंभ को लेकर अलर्ट रहने के दिए निर्देश

बनबसा,  जागरण संवाददाता : पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सोमवकर सुबह इंडो नेपाल बॉर्डर स्थित शारदा बैराज चौकी, इमीग्रेशन चेक पोस्ट और बॉर्डर के सात नंबर पिलर का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने इमीग्रेशन चेक पोस्ट अधिकारी इंदर सिंह से भारत-नेपाल के बीच आवागमन आदि के बारे में जानकारी ली।

डीजीपी ने शारदा बराज चौकी पहुंच कर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से उनकी समस्याएं पूछी और उनसे सीमा पर मुस्तैदी से कार्य करने को कहा। इसके बाद डीजीपी भारत नेपाल सीमा स्थित सात नंबर पिलर पहुंचे जहां उन्होंने एसपी लोकेश्वर सिंह और एसएसबी के अधिकारियों से सीमा संबंधी जानकारी ली। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से सीमा पर चौकन्‍ना रहने और आने जाने वाले लोगों पर पैनी नजर रखने के आदेश दिए।

कहा कि आगामी कुंभ मेला पुलिस विभाग के लिए एक चैलेंज है, जिसके लेकर पूरी तैयारी कर ली है गई । उनका प्रयास पुलिस को स्मार्ट और संवेदनशील बनाना है। सोशल मीडिया के माध्यम से उत्तराखंड पुलिस के पेज पर किसी पीड़ित द्वारा शिकायत की जाती है तो उसका तत्परता से समाधान किया जाएगा । इस मौके पर लोकेश्वर सिंह, सीओ अविनाश वर्मा, थानाध्यक्ष धर्मवीर सोलंकी, शारदा बैराज चौकी प्रभारी गोविंद सिंह बिष्ट के अलावा खुफिया विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी