नए जिले बनाने से ज्यादा जरूरी है प्रदेश का विकास : मुख्‍यमंत्री रावत

पिरूल पर सीएम ने कहा कि इससे प्रतिमाह 10 हजार रुपये की कमाई तो की ही जा सकती है।

सीएम ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि पहाड़ में वनाग्नि के कारण पिरूल को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से जोड़ जैव ईंधन बनाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित करें। पहाड़ में 3.50 रुपये प्रति किलो की दर से पिरूल खरीदा जाएगा।

Prashant MishraSat, 27 Feb 2021 09:52 PM (IST)

जागरण संवाददाता, रानीखेत (अल्मोड़ा) : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश के विकास पर जोर देते हुए स्पष्ट किया कि नए जिले बनाने से कोई अधिक लाभ नहीं। जितना बजट पृथक जनपद के लिए खर्च होगा, उतनी राशि से विकास योजनाओं पर काम करेंगे तो पूरे प्रदेश का भला होगा। सीएम ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि पहाड़ में वनाग्नि के कारण पिरूल को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से जोड़ जैव ईंधन बनाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित करें। पहाड़ में 3.50 रुपये प्रति किलो की दर से पिरूल खरीदा जाएगा।

सीएम त्रिवेंद्र ने शनिवार की शाम वन विश्राम गृह में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ गहन मंत्रणा की। संगठन मंडलवार समीक्षा के दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि राज्य व केंद्र सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएं। उन्हें लाभ भी दिलाएं। पिरूल पर फोकस करते हुए सीएम ने कहा कि इससे प्रतिमाह 10 हजार रुपये की कमाई तो की ही जा सकती है।

पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद रावत के घोषित रानीखेत जिले के विधिवत गठन की बात उठाए जाने पर सीएम ने साफ किया कि जिला बनाने के लिए 200 करोड़ का खर्च आता है। सरकार फिलहाल विकास कार्यों को प्राथमिकता दे रही है। धनराशि जुटा लेंगे तो जिला भी बन जाएगा। देर शाम तक उन्होंने ताड़ीखेत व भिकियासैंण नगर मंडल की समीक्षा की।

गर्मजोशी से स्वागत, स्मृति चिह्न भी दिए

सीएम त्रिवेंद्र के कैंची धाम से वन विश्राम गृह पहुंचने पर पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। वरिष्ठ भाजपा नेता धन सिंह रावत ने स्मृति चिह्नï के रूप में कुमाऊंनी संस्कृति की पहचान फौला (गगरी) सीएम को भेंट की। साथ ही विधानसभा क्षेत्र में लंबित सड़कों व पेयजल योजनाओं को पूरा कराने का आग्रह किया।

आज करेंगे विशेष पूजा अर्चना

सीएम रविवार सुबह 8:15 बजे चिलियानौला स्थित हैड़ाखान बाबा मंदिर में विशेष पूजा अर्चना करेंगे। 10:30 बजे द्वाराहाट रवाना होंगे जहां 11:30 बजे शीतला पुष्कर मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

ये रहे मौजूद

सांसद अजय टम्टा, राज्य महिला आयोग उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा, प्रदेश मीडिया सहप्रभारी विमला रावत, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल, दर्जा राज्यमंत्री मोहन सिंह मेहरा, अनिल शाही व कैलाश पंत आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.