आश्वासन के बाद भी भिंगराड़ा में आंदोलन जारी, शिक्षकों की तैनाती की मांग को लेकर दे रहे धरना

आठवें दिन शुक्रवार को पाटी के तहसीलदार हरीश नाथ एवं उप खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र साह धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से आंदोलन वापस लेने की अपील करते हुए एक सप्ताह के भीतर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 05:39 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 05:39 PM (IST)
आश्वासन के बाद भी भिंगराड़ा में आंदोलन जारी, शिक्षकों की तैनाती की मांग को लेकर दे रहे धरना
कॉलेज में कक्षा 6 से कक्षा 12 तक कुल 397 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं, लेकिन 10 अध्यापकों की ही तैनाती है।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : राजकीय इंटर कॉलेज भिंगराड़ा में प्रधानाचार्य समेत अध्यापकों की तैनाती की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन जारी है। आठवें दिन शुक्रवार को पाटी के तहसीलदार हरीश नाथ एवं उप खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र साह धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से आंदोलन वापस लेने की अपील करते हुए एक सप्ताह के भीतर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया, लेकिन ग्रामीणों ने शिक्षकों की तैनाती के  बाद ही धरना प्रदर्शन समाप्त करने की बात कही।

एड़ी देवता मंदिर प्रांगण में धरना  दे रहे लोगों का कहना था कि जब तक स्थाई प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों की तैनाती नहीं हो जाती तब तक आंदोलन स्थगित नहीं किया जाएगा। कहा कि शिक्षा विभाग एवं प्रशासन की लापरवाही से इंटर कॉलेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है। जनप्रतिनिधि भी इसके लिए बराबर के जिम्मेदार हैं। लंबे समय से प्रधानाचार्य सहित कई महत्वपूर्ण विषयों के अध्यापकों के पद रिक्त हैं। कहा कि कॉलेज में कक्षा 6 से कक्षा 12 तक कुल 397 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं, लेकिन उनके पीछे महज 10 अध्यापकों की ही तैनाती है।

विज्ञान का अध्यापक न होने से बच्चों को पढ़ाई के लिए बाहर जाना पड़ रहा है। बच्चे विद्यालय आते हैं लेकिन बिना पढ़ाई के बैरंग घर लौट जाते हैं। इस दौरान पीटीए अध्यक्ष सतीश चंद्र भट्ट, पूरन चंद्र शर्मा, चंद्रशेखर जोशी, पूर्व बीडीसी सदस्य उमेश चंद्र भट्ट, देवकी नंदन भट्ट, शेखर भट्ट, विपिन चंद्र भट्ट, दीपक चंद्र सहित कई लोग मौजूद रहे। एसडीएम रिंकू सिंह ने बताया कि शिक्षा विभाग को एक सप्ताह के भीतर इंटर कॉलेज में महत्वपूर्ण विषयों के अध्यापकों की तैनाती करने के निर्देश दिए गए हैं। विभाग ने शिक्षकों की तैनाती के प्रयास भी शुरू कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी