कर्फ्यू के बावजूद बाज नहीं आ रहे लोग, बेवजह आवाजाही तो कहीं दुकानें खुली

हर रविवार को पूर्ण कालीन कर्फ्यू घोषित किया गया है। जिसके बावजूद लोग नियमों को मानने को तैयार नहीं है। रविवार को कोविड कर्फ्यू के दौरान कई लोग बेवजह सड़कों पर आवाजाही करते दिखे। इस दौरान पुलिस भी ऐसे लोगों से सख्ती से निपटती देखी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 04:53 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 04:53 PM (IST)
कर्फ्यू के बावजूद बाज नहीं आ रहे लोग, बेवजह आवाजाही तो कहीं दुकानें खुली
पुलिस ने 26 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर हर रविवार को पूरे दिन कर्फ्यू लगाया गया है। जिसके बावजूद लोग बेवजह आवाजाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं। अब पुलिस भी ऐसे लोगों से सख्ती से निपट रही है। लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर उन्हें कोविड नियमावली का पाठ पढ़ाया जा रहा है।

 कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। रोजाना संक्रमण और मौत के मामलों में बढ़ोतरी होती जा रही है। जिसकी रोकथाम को लेकर सरकार की ओर से हर रविवार को पूर्ण कालीन कर्फ्यू घोषित किया गया है। जिसके बावजूद लोग नियमों को मानने को तैयार नहीं है। रविवार को कोविड कर्फ्यू के दौरान कई लोग बेवजह सड़कों पर आवाजाही करते दिखे। इस दौरान पुलिस भी ऐसे लोगों से सख्ती से निपटती देखी। पुलिस ने  तल्लीताल डांठ और मल्लीताल रिक्शा स्टैंड स्थित चौकी पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान वाहनों से आवाजाही करने वाले लोगों को पूछताछ के बाद ही छोड़ा गया। वही बेवजह घूमने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई भी की गई। दोपहर तक पुलिस ने 26 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है।

लाकडाउन में खोल दी दुकान, कोविड 19 उल्लंघन पर चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर : लाकडाउन में इलाहाबाद बैंक गली में रिलाइंस जियो स्टोर की दुकान खोल दी गई। इसका पता चलते ही पुलिस ने दुकान पर पहुंची और बंद कराया। साथ ही दुकान में मौजूद चार लोगों के खिलाफ कोविड 19 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को ही खोलने की अनुमति है। बावजूद इसके लोग अन्य वस्तुओं की दुकान भी खोल रहे हैं।

शनिवार शाम को बाजार चौकी प्रभारी पूरण सिंह पुलिस कर्मियों के साथ बाजार क्षेत्र में गश्त पर थे। इसी बीच पुरानी इलाहाबाद बैंक गली स्थित रिलाइंस जियो स्टोर की दुकान खुली मिली। दुकन में बागेश्वर, ग्राम मंडलसेरा निवासी दिनेश खेतवाल पुत्र माधो सिंह, इंदिरा कालोनी निवासी पारस पुत्र रघु नंदन, नैनीताल, थाना मुक्तेश्वर, ग्राम उखलकांडा निवासी राकेश मेहरा पुत्र खड़ग सिंह मेहरा और अल्मोड़ा, थाना ताकुला, ग्राम मकुना निवासी मनोज सिंह पुत्र भवान सिंह मिले। जो सिम व अन्य रिचार्ज कूपन बेच रहे थे। कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन पर पुलिस ने दुकान बंद कराई। साथ ही चारों आरोपितों के खिलाफ लाकडाउन उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी