नैनीताल में विभाग ने मृत पुलिसकर्मी का कर दिया स्थानांतरण, कई जवानों को जारी तबादले की सूची पर आपत्ति

मामले में आईजी अजय रौतेला का कहना है कि जिलों से मिली सूची के आधार पर ही अंतिम सूची जारी की गई है। जिसमें त्रुटिवश एक मृत कर्मी का नाम शामिल हो गया है। सूची को संशोधित करने के निर्देश कर्मियों को दे दिए है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:14 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:14 PM (IST)
नैनीताल में विभाग ने मृत पुलिसकर्मी का कर दिया स्थानांतरण, कई जवानों को जारी तबादले की सूची पर आपत्ति
जारी की गई सूची में पुलिस महकमे की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

जागरण संवाददाता नैनीताल : पुलिस विभाग में एक जिले में तैनाती की समय अवधि पूरी कर चुके 372 पुलिस कर्मियों का रविवार को स्थानांतरण आदेश जारी किया गया। जिसमें पुलिस विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। आईजी कार्यालय से जारी की गई सूची में ऐसे पुलिसकर्मी का नाम दर्ज है जिसकी मौत हो गयी हैं। वही स्थानांतरण सूची को लेकर कई पुलिसकर्मी सवाल खड़े कर रहे हैं।

कर्मियों का आरोप है कि नियमावली के विरुद्ध लंबे समय से चुनिंदा पुलिसकर्मी सुगम क्षेत्रों में जमे हुए हैं, जबकि 10 वर्षों तक दुर्गम क्षेत्र में ड्यूटी कर चुके कर्मियों को दोबारा दुर्गम क्षेत्रों में ही स्थानांतरण कर दिया गया है। बता देगी रविवार को आईजी कार्यालय से मंडल के छह जिलों मैं तैनात 372 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल की स्थानांतरण सूची जारी गई थी। जिसमें एक ही जिले में निर्धारित समयवधि पूरी कर चुके 362, जबकि दस कर्मियों का अनुकंपा के आधार पर स्थानांतरण किया गया था। आईजी कार्यालय से जारी की गई सूची में पुलिस महकमे की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

स्थानांतरण सूची में विभागीय अधिकारियों द्वारा एक ऐसे पुलिसकर्मी का नाम शामिल किया गया है जिसकी एक सप्ताह पूर्व ही मौत हो गई है। जवान की तैनाती पुलिस लाइन में थी। कर्मी की मौत के बावजूद लिस्ट में उसका नाम शामिल कर दिया गया। मामले में आईजी अजय रौतेला का कहना है कि जिलों से मिली सूची के आधार पर ही अंतिम सूची जारी की गई है। जिसमें त्रुटिवश एक मृत कर्मी का नाम शामिल हो गया है। सूची को संशोधित करने के निर्देश कर्मियों को दे दिए है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी