बेतालघाट महाविद्यालय में एमए की कक्षाएं शुरू करने की मांग, मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप उठाई मांग

डौर्बी राजकीय महाविद्यालय बेतालघाट में एमए की कक्षाएं संचालित किए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी हैं। कक्षाएं संचालित ना होने से विद्यार्थियों को अन्य महाविद्यालयों की ओर रुख करना पड़ता है। बेतालघाट ब्लॉक मुख्यालय में शहीद खीम चंद्र डौर्बी राजकीय महाविद्याल की स्थापना को छह वर्ष हो चुके हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:15 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:15 PM (IST)
बेतालघाट महाविद्यालय में एमए की कक्षाएं शुरू करने की मांग, मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप उठाई मांग
बेतालघाट महाविद्यालय में एमए की कक्षाएं शुरू करने की मांग, मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप उठाई मांग

गरमपानी, संवाद सहयोगी : शहीद खीम चंद्र डौर्बी राजकीय महाविद्यालय बेतालघाट में एमए की कक्षाएं संचालित किए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी हैं। कक्षाएं संचालित ना होने से विद्यार्थियों को अन्य महाविद्यालयों की ओर रुख करना पड़ता है। बेतालघाट ब्लॉक मुख्यालय में शहीद खीम चंद्र डौर्बी राजकीय महाविद्याल की स्थापना को छह वर्ष हो चुके हैं। महाविद्यालय में एमए की कक्षाएं संचालित ना होने से विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

नौनिहाल रामनगर, हल्द्वानी, नैनीताल, रानीखेत, अल्मोडा़, काशीपुर आदि क्षेत्रों में पढ़ाई पूरी करने को जाते हैं। जिससे उनका आर्थिक बजट भी बिगड़ जाता है। बेतालघाट स्थित महाविद्यालय में एमए की कक्षाएं संचालित ना होने से विद्यार्थियों व उनके परिजनों को काफि परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। छात्र संघ के पूर्व सचिव तारा भंडारी ने मामले को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के आगे भी मामले को जोर शोर से उठाया बकायदा ज्ञापन सौंप कक्षाएं संचालित करने की मांग भी उठाई।

कहा कि यदि कक्षाएं संचालित हो जाए तो सुदूर गांवों के नौनिहाल भी लाभान्वित होंगे साथ ही उन्हें अन्य क्षेत्रों को नहीं जाना पड़ेगा इससे उनका बजट बचेगा। देवभूमि व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने भी क्षेत्र में स्थित महाविद्यालय में एमए की कक्षाएं संचालित करने की पुरजोर मांग उठाई है। छात्र संघ के पूर्व सचिव की मांग का समर्थन किया है। चेताया है कि यदि जल्द ही कक्षाएं संचालित नहीं की गई तो फिर व्यापारी आंदोलन को विवश होंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी