सर्द रात में भी अल्मोड़ा को हैरिटेज सिटी बनाने की मांग को डटे, आंदोलन की दी चेतावनी

सरकार द्वारा मंच पर ऐसी दमनात्मक कार्यवाही का हम सभी विरोध करते हैं तथा मंच के साथ इस लोकतंत्रात्मक लड़ाई में जनता की आवाज उठाने की मुहिम में हम सभी साथ है और हमेशा रहेंगे। संयोजक विनय किरौला ने कहा कि उनकी मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:02 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:02 PM (IST)
सर्द रात में भी अल्मोड़ा को हैरिटेज सिटी बनाने की मांग को डटे, आंदोलन की दी चेतावनी
धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला ने कहा कि उनकी मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : अल्मोड़ा हैरिटेज सिटी बनाने की मांग को लेकर धर्मनिरपेक्ष मंच का उपवास कार्यक्रम जारी है। उन्होंने आज जनमानस की आवाज को दबाने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार जितना भी दमन लग ले लेकिन जनहित में वह अपनी मांगों को लेकर संघर्ष करते रहेंगे। 

गांधी पार्क में धर्मनिरपेक्ष मंच का 48 घंटे का उपवास कार्यक्रम शुक्रवार को भी जारी रहा। मौके पर हुई सभा में लोगों ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष युवा मंच संयोजक विनय किरौला पर लगाये गए फर्जी मुकदमे के खिलाफ उपवास बरसात भरी कड़ाके की सर्द रात में भी चलता रहा। सभी वक्ताओं ने एकसुर में कहा कि आवाज उठाने पर सरकार मुकदमा दर्ज करने की परिपाटी लोकतंत्रात्मक व्यवस्था के लिये अच्छे संकेत नहीं है। इस तरीके की कार्यवाही से आमजनमानस की आवाज हमेशा दब कर रह जाएगी। सरकार द्वारा मंच पर ऐसी दमनात्मक कार्यवाही का हम सभी विरोध करते हैं तथा मंच के साथ इस लोकतंत्रात्मक लड़ाई में जनता की आवाज उठाने की मुहिम में हम सभी साथ है और हमेशा रहेंगे। धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला ने कहा कि उनकी मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

इस अवसर पर जन अधिकार युवा मंच, रेडक्रॉस सोसायटी, व्यापार मंडल अल्मोड़ा, उपपा, उत्तराखंड एक्स पैरामिलिट्री फोर्स संगठन, युवा संवाद मंच, उलोवा युवा मंच इत्यादि संगठनों ने समर्थन दिया। हैरिटेज सिटी को लेकर बढ़-चढ़कर लोगाें ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर डा. जेसी दुर्गापाल, जेसी जोशी, त्रिलोचन जोशी, मनोज सनवाल, पीसी तिवारी, रितेश कुमार, एमएस नेगी, सुशील साह, कुणाल तिवारी, अजयमित्र सिंह बिष्ट, मयंक पंत,मनीष भाकुनी, नीरज सिंगवाल, विनोद जोशी, जगदीश राम, कुणाल तिवारी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी