शिल्पी विकास समिति की सीएम से मांग विशेष अभियान चला कर बैकलॉग के पद भरने की मांग

शिल्पी विकास समिति पौड़ी जिला मुख्यालय में विगत दिनों से चलाए जा रहे आंदोलन का समर्थन करते हुए सरकार से बैगलॉग के पदों को अभियान चलाकर भरने की मांग की है। इस आशय का उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 02:29 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 02:29 PM (IST)
शिल्पी विकास समिति की सीएम से मांग विशेष अभियान चला कर बैकलॉग के पद भरने की मांग
शिल्पी विकास समिति की सीएम से मांग विशेष अभियान चला कर बैकलॉग के पद भरने की मांग

मुनस्यारी, जागरण संवाददाता : शिल्पी विकास समिति पौड़ी जिला मुख्यालय में विगत दिनों से चलाए जा रहे आंदोलन का समर्थन करते हुए सरकार से बैगलॉग के पदों को अभियान चलाकर भरने की मांग की है। इस आशय का उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया है। ज्ञापन में कहा गया है कि राज्य में विभिन्न विभागों में अब तक के बैकलॉग के पदों की विशेष भर्ती अभियान चला कर खाली पदों को भरने की मांग की है।

समिति ने कहा है कि विभिन्न विभागों में कार्यरत एससी, एसटी कार्मिकों को पूर्व की भॉति प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने व अन्य पिछड़े वर्ग के कार्मिकों को जनसंख्या के अनुपात में प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किए जाने की मांग की है। ज्ञापन में बीएड व अन्य प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों में प्रदान की जाने वाली छात्रवृत्त्ति प्रत्येक जनपद को समान रू प से प्रदान किया जाए। साथ ही छात्रवृत्त्ति प्राप्त करने की प्रक्रिया सुगम बनाई जाए।

ज्ञापन में कहा गया है कि उत्त्तराखंड राज्य आंदोलन में सम्मिलित हुए वाद्ययंत्र वादकों को चिन्हित कर राज्य आंदोलनकारी का दर्जा दिया जाए। राज्य में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को जिस भूमि पर वर्षो से रह रहे हैं उसका मालिकाना हक दिया जाए। राज्य के सभी नगर निकायों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों केा नियमित करने और ठेकेदारी प्रथा समाप्त करने की मांग की है। मुनस्यारी में पं.नैन सिंह माउंटेनियरिंग इंस्टीट्यूट का कार्य शीघ्र पूरा कर आवश्यक पदों पर नियुक्ति की मांग की है। शिल्पी विकास समिति के अध्यक्ष बसंत राम आर्य के नेतृत्व में ज्ञापन एसडीएम मुनस्यारी को सौंपा गया।

chat bot
आपका साथी