ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड अस्पताल बनाने की मांग, कांग्रेसियों ने एसडीएम के माध्यम से सीएम और पीएम को भेजा ज्ञापन

महिला कांग्रेस कमेटी प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ताओं ने एसडीएम प्रतीक जैन को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने कहा कि कुमाऊं परिक्षेत्र के कोविड मरीजों को उपचार के लिए एकमात्र सुशीला तिवारी अस्पताल का ही सहारा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:04 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 04:04 PM (IST)
ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड अस्पताल बनाने की मांग, कांग्रेसियों ने एसडीएम के माध्यम से सीएम और पीएम को भेजा ज्ञापन
ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम और संक्रमित लोगों को उपचार के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड केंद्र खोले जाने की मांग तेजी से उठने लगी है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम प्रतीक जैन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को ज्ञापन भेज जल्द ग्रामीण क्षेत्रों में सुविधाएं बढ़ाते हुए कोविड केंद्र खोलने की मांग की है।

गुरुवार को महिला कांग्रेस कमेटी प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ताओं ने एसडीएम प्रतीक जैन को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने कहा कि कुमाऊं परिक्षेत्र के कोविड मरीजों को उपचार के लिए एकमात्र सुशीला तिवारी अस्पताल का ही सहारा है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रों में ना तो डॉक्टर मौजूद हैं और ना ही टेक्नीशियन जिस कारण लोगों को किलोमीटर सफर तय कर इलाज के लिए हल्द्वानी आना पड़ रहा है। कहा कि खैरना में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को कोविड केंद्र बनाया जाना जरूरी है। जिससे क्षेत्रीय दूरदराज के ग्रामीणों को वहां उपचार मिल सके। उन्होंने तत्काल क्षेत्र में फिजिशियन, सर्जन और स्त्री रोग विशेषज्ञ तैनात करने के साथ ही कोविड केंद्र बनाने की मांग की। जिससे संक्रमित ग्रामीणों को इसका लाभ  मिल सके। इस दौरान मनमोहन कनवाल, पूर्व पालिकाध्यक्ष भवाली दयाल आर्य आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी