स्टेशन पर फिर बढ़ने लगी भीड़, लोगों ने कहा-बढ़ाई जाएं ट्रेनें और सुविधाएं

कोरोना महामारी के चलते बंद रेलवे स्टेशन पर फिर से चहल-पहल शुरू हो गई है। ऐसे में रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने की मांग स्थानीय स्तर पर की जा रही है। जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:53 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:53 AM (IST)
स्टेशन पर फिर बढ़ने लगी भीड़, लोगों ने कहा-बढ़ाई जाएं ट्रेनें और सुविधाएं
स्टेशन पर फिर बढ़ने लगी भीड़, लोगों ने कहा, बढ़ाई जाएं ट्रेनें और सुविधाएं

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : कोरोना महामारी के चलते बंद रेलवे स्टेशन पर फिर से चहल-पहल शुरू हो गई है। ऐसे में रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने की मांग स्थानीय स्तर पर की जा रही है। जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

काठगोदाम व हल्द्वानी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए शौचालय की संख्या बढ़ाए जाने की मांग की जा रही है। स्थानीय निवासी मनीष वर्मा का कहना है कि हल्द्वानी में प्लेटफार्म नंबर दो तीन व टिकट खिड़की के पास गर्मी के दिन में पानी की व्यवस्था होनी चाहिए।

व्यापार मंडल महानगर अध्यक्ष गोविंद सिंह बगड़वाल का कहना है कि महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों के लिए प्लेटफार्म नंबर दो व तीन पर शौचालय सुविधा दी जाए। देवभूमि व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष दलजीत सिंह दल्ली का कहना है कि हल्द्वानी स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों का स्टापेज समय बढ़ाया जाए। बीते एक वर्ष से बंद चल रही गरीब रथ एक्सप्रेस को शीघ्र शुरू करने की मांग की जा रही है। जिससे आवागमन के लिए लोगों को सुविधा मिल सके।

काठगोदाम से इलेक्ट्रिक टे्रन की मांग

इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने से डीजल पर निर्भरता खत्म होने के साथ ही पर्यावरण प्रदूषण भी कम होगा। इसी के साथ ट्रेन की रफ्तार भी बेहतर की जा सकेगी। ऐसे में पीलीभीत के बाद अब काठगोदाम तक इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने की मांग की जा रही है। विद्युत लाइन का संचालन शुरू होने के बाद रेलवे के खर्च में भी कमी आएगी। स्थानीय निवासी प्रेम चौधरी, रजत माहेश्वरी आदि ने इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने की मांग की है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी