चैम्बर निर्माण को घोषित एक करोड़ धनराशि की मांग, जिला बार एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

चैम्बर निर्माण के लिए घोषित एक करोड़ रुपये की धनराशि दिए जाने समेत कई अन्य मांग को लेकर जिला बार एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन सौंपा। शनिवार को जिला बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ता मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिले।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:41 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:41 PM (IST)
चैम्बर निर्माण को घोषित एक करोड़ धनराशि की मांग, जिला बार एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन
जनहित को देखते हुए उन्होंने हाइवे पर ओवर ब्रिज निर्माण की मांग की।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: जिला न्यायालय में अधिवक्ताओं के बैठने के लिए चैम्बर निर्माण के लिए घोषित एक करोड़ रुपये की धनराशि दिए जाने समेत कई अन्य मांग को लेकर जिला बार एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन सौंपा। शनिवार को जिला बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ता बार अध्यक्ष दिवाकर पांडेय और सचिव शिव कुंवर सिंह के नेतृत्व में पंतनगर पहुंचे और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिले।

इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं के बैठने के लिए चैम्बर निर्माण को एक करोड़ की धनराशि देने की घोषणा की थी। जो अभी तक नहीं मिली है। उन्होंने मुख्यमंत्री ने घोषित एक करोड़ रुपये दिए जाने, अधिवक्ताओं के बीमार होने की स्थिति में चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराने और बीमा योजना तथा पेंशन की सुविधा प्रदान करने की मांग की।

अधिवक्ताओं ने कहा कि जिला न्यायालय परिसर के सामने नैनीताल हाइवे है। इसके अलावा जिला अस्पताल, उपभोक्ता फोरम, कलक्ट्रेट, एसएसपी कार्यालय समेत तमाम कार्यालय हैं। इससे इस मार्ग में अक्सर दुर्घटनाएं होते रहती है। जनहित को देखते हुए उन्होंने हाइवे पर ओवर ब्रिज निर्माण की मांग की। इसके अलावा जिला बार एसोसिएशन अध्यक्ष दिवाकर पांडेय ने मुख्यमंत्री से अधिवक्ताओं के लिए न्यायपुरम नाम से आवासीय कालोनी विकसित करने के लिए सिडकुल के पास खाली पड़ी भूमि या फिर पंत विवि के पास खाली सरकारी भूमि में से 30 एकड़ भूमि दिए जाने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में नरेश रस्तोगी, सुधीर सिंह, कमल चिलाना, सुखदर्शन सिंह, इंद्रजीत सिंह बिटटा, बरीत सिंह, गुरबाज सिंह, नवीन ठुकराल आदि अधिवक्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी